Home देश BJP ने सांसदो को जारी किया व्हिप, ये दो खास बिल ला सकती है मोदी सरकार

BJP ने सांसदो को जारी किया व्हिप, ये दो खास बिल ला सकती है मोदी सरकार

0 second read
0
22

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: बीजेपी ने 22 मार्च के लिए अपनी पार्टी के लोकसभा सांसदों को पत्र लिखकर व्हिप जारी किया है। मिली जानकारी के मुताबिक मोदी सरकार 22 को इंफ्रास्ट्रक्चर फंडिंग के लिए नए बैंक बनाने से जुड़े बिल लाने की योजना में है। इसके साथ ही दो अन्य बिल भी मोदी सरकार लोकसभा के पटल पर रख सकती है। इस संबंध में मुख्य सचेतक राकेश सिंहा ने तीन लाइन का व्हिप जारी करते हुए कहा कि “22 मार्च को लोक सभा में कुछ अति महत्वपूर्ण विधायी कार्य चर्चा एवं पारित करने के लिए लाए जाएंगे। ऐसे में पार्टी के सभी लोक सभा सांसदों से निवेदन है कि वे 22 मार्च को पूरे दिन सदन में अनिवार्य रूप से उपस्थित होकर सरकार के पक्ष में मतदान करें।”

आपको बता दें कि हाल ही में केंद्रीय कैबिनेट ने डेवलपमेंट फाइनेंस इंस्टिट्यूशन  से जुड़े विधेयक को मंजूरी दी है। इसके तहत नेशनल बैंक की तरह काम करने वाले ये इंस्टिट्यूशन बड़े इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर प्रोजेक्‍ट्स की फंडिंग करेंगे। पीएम मोदी की अध्‍यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में ऐसे बैंक बनाने का ऐलान किया था जो इंफ्रास्ट्रक्चर फंडिंग करेंगे। इसी पर सरकार अब इन बैंकों के लिए बिलने की योजना में है।

वहीं दूसरी तरफ शनिवार को देश में बढ़ती जनसंख्या को लेकर एक बीजेपी सांसद ने गंभीर संकट बताते हुए मोदी सरकार से जनसंख्यां नियंत्रण कानून बनाने की मांग की। आपको बता दें कि शून्यकाल के दौरान बीजेपी सांसद संजय सेठ ने कहा कि “देश में बढ़ती आबादी बड़ा संकट बनती जा रही है, ऐसे में सरकार को देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लाना चाहिए। उन्होंने कहा कि दो बच्चों के मानदंड को लागू करना चाहिए। इसका उल्लंघन करने वालों को सरकारी सुविधाएं नहीं मिलें और चुनाव नहीं लड़ सकें। ऐसा प्रावधान किया जाना चाहिए।”

 

Load More In देश
Comments are closed.