1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू-कश्मीर में अस्थिरता लाने के लिए पाकिस्तान की बड़ी साजिश, तालिबान के वीडियो दिखा कश्मीर के लोगों को कर रहा गुमराह

जम्मू-कश्मीर में अस्थिरता लाने के लिए पाकिस्तान की बड़ी साजिश, तालिबान के वीडियो दिखा कश्मीर के लोगों को कर रहा गुमराह

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद पाकिस्तान लगातार उसका हमदर्द बना हुआ है और उसके हिंसक मुखौटे का इस्तेमाल अन्य देशों या अन्य देशों के नागरिकों को गुमराह करने में कर रहा है। इसे लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है, की कैसे भारत में बैठे पाकिस्तान प्रेमी लोग जम्मू-कश्मीर में अस्थिरता लाने की कोशिश कर रहे है। और एक बार फिर खुद को मजबूत करने में जुट गये है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद पाकिस्तान लगातार उसका हमदर्द बना हुआ है और उसके हिंसक मुखौटे का इस्तेमाल अन्य देशों या अन्य देशों के नागरिकों को गुमराह करने में कर रहा है। इसे लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है, की कैसे भारत में बैठे पाकिस्तान प्रेमी लोग जम्मू-कश्मीर में अस्थिरता लाने की कोशिश कर रहे है। और एक बार फिर खुद को मजबूत करने में जुट गये है।

तालिबान का वीडियो दिखाकर लोगों को कर रहा गुमराह

खुफिया एजेंसियों की मानें तो, कश्मीर के कुलगाम और आसपास के इलाकों में कुछ लोग अफगानिस्तान के ताजा वीडियो दिखाकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं कि कश्मीर एक इस्लामिक स्टेट है। साथ ही पंचायत के चुने हुए पंचों और सरपंचों को धमकी दी जा रही है कि वह या तो अपने पद छोड़ दें या फिर गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें। खुफिया सूत्रों का मानना है कि यह साजिश की पहली कड़ी है जिसके तहत लोगों को धमकाया जा रहा है जिससे कुछ लोग डर कर अपने पदों से इस्तीफा दे दें।

आतंकी संगठन के लोग हो सकते हैं शामिल

इसके बाद पाक अपनी नापाक साजिश का दूसरा चरण शुरू करेगा जिसके तहत कुछ लोगों पर हमले कराए जा सकते हैं या उनकी हत्या कराई जा सकती है और फिर इस बात का प्रचार कराया जाएगा कि यह काम तालिबान के इशारे पर किया गया है। खुफिया विभाग से जुड़े एक आला अधिकारी के मुताबिक अभी तक की साजिश के तहत इस मामले में पाकिस्तान के आतंकी संगठनों से जुड़े कुछ लोग शामिल बताए जा रहे हैं।

तालिबानी मुखौटों का इस्तेमाल करना चाहता है पाक

खुफिया सूत्रों के मुताबिक अभी तक के आकलन के दौरान पाया गया है कि तालिबान के पास इतना समय नहीं है कि वह कश्मीर मसले की तरफ ध्यान दें, लेकिन पाकिस्तान के पास पूरा समय है वह कश्मीर में अपनी साजिश को अंजाम दे और इसके लिए वो तालिबान के कंधे का इस्तेमाल कर रहा है। अभी तक प्राप्त जानकारी के मुताबिक पता चला है कि कुलगाम और आसपास के इलाकों से इस धमकी के बाद कुछ लोगों ने अपने पद छोड़ने की पेशकश की है और एक ने अपना इस्तीफा भी दे दिया है।

गृह मंत्रालय ने दिखाया कड़ा रुख

खुफिया एजेंसियों द्वारा दी गई रिपोर्ट को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बेहद गंभीरता से लिया है। कश्मीर को लेकर हुई बैठक में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अपने कड़े रुख को स्पष्ट करते हुए अधिकारियों से कहा कि इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई करें और ऐसे तत्वों से पूरी शक्ति के साथ निपटें जो इस साजिश को अंजाम देने में जुटे हुए हैं या किसी तरह से शामिल है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...