1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. विधानसभा चुनाव से पहले BJP गठबंधन को कर रही मजबूत, जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए जौनपुर व सोनभद्र की सीट दी अपना दल (S) को

विधानसभा चुनाव से पहले BJP गठबंधन को कर रही मजबूत, जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए जौनपुर व सोनभद्र की सीट दी अपना दल (S) को

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में सभी राजनीतिक पार्टियां जिला पंचायत अध्यक्ष की तैयारियों में लग गई है। विधानसभा चुनाव से पहले यूपी में हुए पंचायत चुनाव को सभी राजनीतिक पार्टियां सेमीफाइनल मानकर प्रदर्शन की थी। पंचायत चुनाव के बाद समाजवादी पार्टी ताल ठोक रही है कि यूपी में वह पंचायत चुनाव के माध्यम से वापसी कर ली है। जबकि भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी के इस दावों को झूठा बता रही है।

अब जिला पंचायत अध्यक्ष का परिणाम ही तय कर पायेगा कि सूबे में जनता किस पर्टी को अपना समर्थन देगी। बात करें भारतीय जनता पार्टी की तो BJP गठबंधन का धर्म निभाते हुए अपने सहयोग अपना दल (S) को जिला पंचायत अध्यक्ष के 75 पदों में से दो सीट पर प्रत्याशी उतारने पर मुहर लगा दी है। आपको बता दें कि अपना दल (एस) की नेता अनुप्रिया पटेल ने बीते दिनों नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर भेंट की थी, इसी दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ से भी उनकी मुलाकात हुई थी।

UP विधानसभा चुनाव 2022  के मद्देनजर BJP गठबंधन में सहयोगी रहे अपने सभी दलों को साथ लेने की मुहिम में है। इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी ने अपना दल (एस) जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भी अपने साथ ही रखा है। भारतीय जनता पार्टी ने अपना दल (सोनेलाल) को दो सीट दी है, जहां से यह अपना प्रत्याशी मैदान में उतारेंगे।

BJP ने अपना दल को जौनपुर तथा सोनभद्र की सीट दी गई है। अब पार्टी इन दोनों जिलों में अपना प्रत्याशी तय करके उसके नाम की घोषणा करेगी। भाजपा ने एनडीए में अपने घटक अपना दल (एस) को जौनपुर और सोनभद्र जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट दी है। पार्टी की नेता अनुप्रिया पटेल केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री भी थीं और वह मिर्जापुर से लगातार दूसरी बार सांसद हैं। योगी आदित्यनाथ सरकार में अपना दल के नेता जय प्रताप सिंह जैकी मंत्री भी हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads