Home देश कांग्रेस नेता शशि थरूर ने प्रवासी मजदूरों को लेकर किया मोदी सरकार वार, पढ़े क्या कहा

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने प्रवासी मजदूरों को लेकर किया मोदी सरकार वार, पढ़े क्या कहा

8 second read
0
14

आज बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान शुरू हो चुका है। वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू हुई है। बिहार में पहले चरण में 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों के लिए बुधवार को मतदान हो रहा है। पहले चरण की वोटिंग में 2.14 करोड़ से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर 1066 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे।

इन 1066 प्रत्याशियों में 114 महिला और 952 पुरुष हैं। इस चुनाव में करीब आठ मंत्रियों की किस्मत का फैसला होना है। पहले चरण में 71 विधानसभा सीटों के लिए आज वोटिंग हो रही है। इसमें 2.14 करोड़ से ज्याादा मतदाता 1066 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला कर रहे हैं।

इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सांसद शशि थरूर ने एक ट्वीट किया है। तीन चरणों में हो रहे चुनाव की शुरुआत के साथ थरूर ने कुछ महीने पहले कोरोना काल में हुए लॉकडाउन के दौरान सैंकड़ों मील की पैदल यात्रा करने वाले प्रवासी मजदूरों को याद किया है।

थरूर ने अपने में पीएम मोदी और मोदी सरकार को घेरते हुए अपने ट्वीट में लिखा है, ‘वो तेरी आंख के आंसू वो तेरे पाँव के छाले तुझे सब याद है ना? आज वोट डालने वाले!’

बता दें कि कोरोनावायरस लॉकडाउन के दौरान लाखों की संख्या में दूसरे राज्यों में रोजगारी करने वाले मजदूरों पर बेरोजगारी, बेघर होने का खतरा और खाने-पीने की किल्लत का संकट आ पड़ा था।

बिहार के लाखों मजदूर कोई रास्ता न सूझन के बाद अपने गृहराज्य लौटने का फैसला किया था. लेकिन चूंकि परिवहन के सभी साधन बंद थे, तो बहुत से मजदूरों ने ये रास्ता कई दिनों में पैदल ही तय किया।

बाद में यह मुद्दा उठाए जाने पर केंद्र सरकार ने स्पेशल श्रमिक ट्रेनें चलाई थीं। नीतीश सरकार की उस दौरान बहुत किरकिरी हुई थी। नीतीश कुमार ने उस वक्त यह भी कहा था कि जो जहां है, वो अभी वहीं रहे। जिसे लेकर विपक्ष ने उनपर जमकर हमला बोला था। बाद में नीतीश सरकार ने घोषणा की थी कि लॉकडाउन में अपना रोजगार खो चुके सभी लोगों को राज्य सरकार रोजगार देगी।

Load More In देश
Comments are closed.