1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आजम खान की हालत दिन पर दिन हो रही गंभीर, फेफड़ों के बाद किडनी में भी दिक्कत

आजम खान की हालत दिन पर दिन हो रही गंभीर, फेफड़ों के बाद किडनी में भी दिक्कत

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और सांसद आजम खान तबियत दिन पर दिन बिगड़ती ही जा रही है। फेफड़ों में दिक्कत के बाद अब किडनी में भी दिक्कत होने लगी है। स्पताल की तरफ से ही उनका हेल्थ बुलेटिन जारी किया गया है, जिसमें इस बात की पुष्टी की गई है। आजम खान को क्रिटिकल केयर और नेफ्रोलॉजी डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया है। उन्हें इस समय आईसीयू में 3 से 5 लीटर ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। इससे पहले डॉक्टरों द्वारा बताया गया था कि आजम के फेफड़ों में फाइब्रोसिस और कैविटी पाई गई थी, उस वजह से उनकी स्थिति ज्यादा क्रिटिकल देखने को मिली।

आपको बता दें कि अब उनकी किडनी में भी समस्या होने लगी है, ऐसे में डॉक्टरों की चुनौती और ज्यादा बढ़ गई है। पूरी कोशिश के बावजूद भी, पिछले कुछ दिनों से आजम खान की सेहत में ज्यादा सुधार नहीं हो रहा। उनके बेटे अब्दुल्ला ने तो कोरोना पर जीत दर्ज कर ली और उनकी सेहत में भी तेजी से सुधार हुआ, लेकिन आजम खान अभी भी क्रिटिकल बने हुए हैं।

आजम खान सीतापुर जेल में पॉजिटिव हुए थे, रोजे के वक्त उनकी तबीयत खराब होनी शुरू हुई थी। उस समय पुलिस प्रशासन की तरफ से उनकी शुरुआती जांच करवाई गई थी और वे कोविड पॉजिटिव निकले। जब उनकी स्थिति में ज्यादा सुधार नहीं हुआ, तब डॉक्टरों द्वारा उन्हें अस्पताल में एडमिट करने की सलाह दी गई।

पिछले कई दिनों से आजम खान का लखनऊ के मेदांता अस्पताल में इलाज जारी है। कभी उनकी स्थिति सुधरती दिख जाती है तो कभी वे फिर क्रिटिकल हो जाते हैं। उनकी कोरोना से ये जंग लगातार जारी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads