1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कोरोना को मात देने के लिए CM योगी द्वारा बनाई नीति के मुरीद हुए ऑस्ट्रेलियाई सांसद Craig Kelly, पूछा- क्या हमें CM योगी उधार मिल सकते हैं?

कोरोना को मात देने के लिए CM योगी द्वारा बनाई नीति के मुरीद हुए ऑस्ट्रेलियाई सांसद Craig Kelly, पूछा- क्या हमें CM योगी उधार मिल सकते हैं?

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: कोरोना के दूसरे लहर से देश में मची तबाही से सभी राज्य परेशान थे। इन राज्यों में देश का सबसे बड़ा आबादी वाला राज्य उत्तर प्रदेश भी परेशान था। लेकिन आप आश्चर्य करेंगे कि दूसरे लहर पर किसी राज्य ने सबसे पहले कंट्रोल पाया तो वो उत्तर प्रदेश ही था। महामारी के भयंकर दौर में भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नीति और महामारी को मात देने के लिए बनाई गई रणनीति का ही परिणाम है, कि उत्तर प्रदेश में अब कोरोना दम तोड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। CM योगी के रणनीति की तारीफ प्रधानमंत्री मोदी ने भी की। लेकिन अब कोविड प्रबंधन को लेकर CM योगी की तारीफ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी हो रही है।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई  सांसद क्रैग केली ने भी सीएम योगी की तारीफ करने से अपने आप को रोक नहीं पाये। उनको CM योगी द्वारा उत्तर प्रदेश में किया जाने वाला काम इतना पसंद आ गया कि ट्वीटर पर उन्होने लिखा कि क्या हमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उधार मिल सकते हैं?

पिछले शनिवार 10 जुलाई को सांसद क्रैग केली ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से एक ट्वीट किया। अपने इस ट्वीट में उन्होने कहा कि भारत,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को क्या हमें उधार दे सकता है?, उन्होने आगे लिखा कि  जिससे वो हमें आइवरमेक्टिन की कमी की समस्या से निकाल सकें। इसकी वजह से हमारे देश में निराशाजनक हालात पैदा हो गए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई सांसद क्रैग केली का ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यूपी में योगी मॉडल की तारीफ करने से ऑस्ट्रेलियाई सांसद क्रैग कैली खुद को नहीं रोक पाए।क्रैग कैली ने एक ट्वीट के जवाब में ये बात कही।

आपको बता दें कि उस ट्वीट में बताया गया था कि यूपी में भारत के 17 फीसदी लोग रहते हैं। पिछले 30 दिन में कोरोना की वजह से हुई कुल मौतों में सिर्फ 2.5 फीसदी यूपी में हुईं और 1 फीसदी से भी कम संक्रमित यहां पाए गए। जबकि महाराष्ट्र में भारत की कुल आबादी के 9 फीसदी लोग रहते हैं। यहां 18 प्रतिशत कोरोना के केस मिले और 50 फीसदी संक्रमितों की मौत हुई।

शनिवार को उत्तर प्रदेश में 125 कोरोना के नये मामले सामने आए। सीएम योगी ने बिना किसी ढिलाई के ट्रिपल टी यानी टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट जारी रखने की जरूरत के बारे में अधिकारियों को निर्देश दिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads