1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वाराणसी के बाद PM मोदी का फिर यूपी दौरा, 30 जुलाई को करेंगे 9 मेडिकल कॉलेज की शुरुआत

वाराणसी के बाद PM मोदी का फिर यूपी दौरा, 30 जुलाई को करेंगे 9 मेडिकल कॉलेज की शुरुआत

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: यूपी में होने वाले आगामीं विधानसभा चुनाव से पहले सत्ता में बैठी भारतीय जनता पार्टी तेजी से सक्रिय हो गई है। विधानसभा चुनाव से पहले PM मोदी यूपी के 9 जिलों को मेडिकल कॉलेज की सौगात देने वाले हैं। पीएम मोदी  सिद्धार्थनगर जिले में 30 जुलाई को एक साथ 9 मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करेंगे।

आपको बता दें कि पीएम मोदी के कार्यक्रम से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ जल्द सिद्धार्थनगर जाकर कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने वाले हैं। सूबे के 9 जिलों देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़ और सिद्धार्थनगर जिलों में मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन होना है। इन मेडिकल कॉलेजों में मेडिकल स्टाफ की भर्ती की प्रकिया भी चल रही है।

योगी सरकार की योजना है कि मेडिकल कॉलेज खोले जाने के दौरान उद्घाटन के मौके पर ही खुद पीएम नरेंद्र मोदी 450 लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। आने वाले एक हफ्ते में इन अस्पतालों में कामकाज शुरू हो जाएगा। सीएम योगी ने तैयारी दुरुस्त करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही योगी सरकार की योजना है कि इस साल 13 और मेडिकल कॉलेज शुरू कर दिए जाएं।

आपको बता दें हाल ही में पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा किया था। यहां पीएम ने पीएम ने 1500 करोंड़ से ज्यादा रुपये के प्रजेक्ट का उद्धाटन और शिल्न्यास किया था। पीएम का अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 8 महीने बाद दौरा हुआ था। जिसके बाद उन्होने काशीवासियों को ये सौगात दी थी। अब पीएम सिद्धार्थनगर में आने वाले हैं। मेडिकल कॉलेज की सौगात देने।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads