1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. दूल्हे के गले में वरमाला डालने के बाद दुल्हन ने किया शादी से इंकार, बोली- ‘सुंदर नहीं दूल्हा, नहीं करूंगी शादी’

दूल्हे के गले में वरमाला डालने के बाद दुल्हन ने किया शादी से इंकार, बोली- ‘सुंदर नहीं दूल्हा, नहीं करूंगी शादी’

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जहां एक दुल्हन ने दूल्हे के गले में वरमाला डालने के बाद शादी से इंकार कर दिया। इसकी वजह उसने दूल्हे का सुंदर न होना बताया है। इसे लेकर दोनों पक्षों में जमकर विवाद हुआ। दूल्हे के पिता की शिकायत पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले आई। वहां समझौते का प्रयास शाम तक चला, लेकिन सफलता नहीं मिली।

खबरों के मुताबिक, थाना क्षेत्र के गांव सरपारपुर नगरिया निवासी युवती की बरात जनपद कन्नौज थाना गुरसहायगंज के गांव रसूलपुर से मंगलवार शाम को आई थी। बरातियों के स्वागत के बाद द्वारचार हुआ। इसके बाद बरातियों ने भोजन किया। वरमाला की रस्म के बाद युवती घर चली गई। इसके बाद उसने दूल्हा सुंदर न होने की बात कहकर शादी से इनकार कर दिया। इससे बरातियों में अफरा-तफरी मच गई। दूल्हे पक्ष के रिश्तेदारों व अन्य लोगों ने युवती के पिता से बात की तो उन्होंने कहा कि वर पक्ष के लोग बेटी के लिए न तो कपड़े लाए और न ही जेवर।

इससे वह शादी नहीं करेंगे। इसके बाद अधिकांश बराती रात में ही वापस हो गए। दूल्हे के परिजन व कुछ रिश्तेदार ही रुके। दोनों पक्षों में खूब कहासुनी हुई। दूल्हे के पिता की सूचना पर बुधवार सुबह पुलिस पहुंची। पुलिस ने समझाने का प्रयास किया।

बात नहीं बनी तो पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले आई। युवती पक्ष की महिलाएं भी ट्रैक्टर ट्राली पर सवार होकर थाने पहुंच गईं। पुलिस ने महिलाओं को समझाकर घर भेज दिया। थाने में दूल्हे के पिता ने कहा कि बरात से पहले गोद भराई हुई थी।

उसमें युवती ने उनके बेटे को देखा था, तभी शादी से इनकार कर देती। कपड़े व जेवर वह लेकर आए हैं। वरमाला के समय ही विवाद शुरू कर दिया गया। इससे वह किसे कपड़े व जेवर दे दें। बुधवार शाम तक दोनों पक्षों में समझौते का प्रयास होता रहा है।

वहीं सीओ राजवीर सिंह गौर ने इस घटना की जानकारी से इंकार किया है, जबकि थाना पुलिस के मुताबिक लड़की को थाने बुलाया गया था। उसने शादी से इनकार कर दिया। इस पर दोनों पक्ष अपने-अपने घर चले गए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads