Home देश 15 मई के बाद डिलीट हो जायेगा WhatsApp से आपका अकाउंट

15 मई के बाद डिलीट हो जायेगा WhatsApp से आपका अकाउंट

9 second read
0
47

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: WhatsApp जो आज के समय में सभी के लिए महत्वपूर्ण स्थान रखता है। बदलते वक्त और बदलते परिवेश में WhatsApp के बिना लोगो की जिंदगी अधूरी सी लगती है। सुबह-सुबह अपने मित्रो का Status चेक करना लोगो के दिनचर्या में शामिल है। बीते कुछ समय से WhatsApp को काफी विरोध का सामना करना पड़ रहा है, और इसकी वजह है WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी।

आपको बता दें कि कंपनी ने दावा किया है कि उसके पॉलिसी के बारे में अफवाहें फैलाई जा रही है। गलत जानकारी देकर WhatsApp की इमेज को खराब किया जा रहा है। जिसके समाधान को देखते हुए कंपनी ने अपनी पॉलिसी को ऐप में ही इंक्लूड कर दिया है। इसमें उसने अपनी हर पॉलिसी को साफ़-साफ़ समझाया है। साथ ही ये भी लिखा है कि 15 मई तक जो इसे मान लेगा, वही आगे ऐप का इस्तेमाल कर पाएगा।

WhatsApp का आरोप है कि इसमें यूजर्स की प्राइवेसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा। कुछ लोगों ने अफवाहों के जरिये  WhatsApp की इमेज को खराब करनी चाही है। इस वजह से अब कंपनी ऐप में ही आपको पॉलिसी समझा रही है। अगर आपको सही लगे तो इसे 15 मई तक मान लें। वरना आप आगे इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

WhatsApp ने साफाई देते हुए कहा कि लोगों को जैसा लग रहा है, वैसा नहीं है। हम अपने यूजर्स की कोई भी जानकारी फेसबुक से साझा नहीं करेगे। साथ ही वो लोगों के चैट भी नहीं पढ़ पाएगा।  WhatsApp का कहना है कि उसके सारे चैट्स एन्ड टू एन्ड इन्क्रिप्टेड होते हैं। ऐसे में ये पूरी तरह सुरक्षित होते हैं।

कंपनी ने साफ किया है कि यूजर्स 15 मई तक इस नई पॉलिसी को नहीं मानेंगे, तो कुछ समय तक आपको इसपर आने वाले मैसेज का नोटिफिकेशन आएगा। लेकिन उसके रिप्लाई के लिए आपको पॉलिसी एक्सेप्ट करनी ही पड़ेगी। अगर नहीं किया तो आप मैसेज का जवाब नहीं दे पाएंगे।

आपको बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय ने WhatsApp की इस नई पॉलिसी को लेकर सख्त टिप्पणी की थी। सर्वोच्च न्यायालय ने टिप्पणी करते हुए कहा था कि ग्राहकों की निजता बेशकीमती है। जिसके बाद WhatsApp ने अपनी पॉलिसी पर आश्वासन देने के बाद भी  अपडेट प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर अपने रुख पर अड़ा है।

Load More In देश
Comments are closed.