Home mumbai Maharashtra के Osmanabad में एक साथ जली 23 चिताएं, मंजर देखकर कांप उठेगी रूह

Maharashtra के Osmanabad में एक साथ जली 23 चिताएं, मंजर देखकर कांप उठेगी रूह

2 second read
0
4

रिपोर्ट-पल्लवी त्रिपाठी 

महाराष्ट्र : करोना वायरस की दूसरी लहर दिन-ब-दिन भयावह रूप लेती जा रही है। महाराष्ट्र में इस महामारी का सबसे घातक असर देखने को मिल रहा है। जहाँ न केवल कोरोना के आंकड़ों में इजाफा हो रहा है। बल्कि मौतों का भी खौफनाक मंजर देखने को मिल रहा है। 

बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के उस्मानाबाद जिले में 23 मृतकों की चिताएं एक साथ जलाई गई। बता दें कि इन सभी लोगों की कोरोना महामारी से मौत हो गयी थी। एक साथ इतने लोगों की चिता जलते देख वहाँ मौजूद लोगों की रूह कांप उठी, सभी लोगों की आंखे नम थी। मृतकों को अंतिम विदाई देने के लिए श्मशान घाट में उनके परिजन भारी संख्या में पहुंचे। 

उस्मानाबाद जिले में हालात इस कदर बद से बद्तर हो चुके हैं कि लोगों को चिता जलाने के लिए श्मशान घाट में प्लेटफार्म तक खाली नहीं मिल रहे हैं। जिसके चलते श्मशान घाट में पहुंचे परिजन मृतकों के शवों को जमीन पर रखकर ही जला रहे हैं। 

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है, जब किसी श्मशान में इतनी संख्या में लाशों को जलाया गया हो। इससे पहले भी बीते 14 अप्रैल को 19 शवों का एक साथ दाह संस्कार किया गया था। 

आपको बताते चलें कि उस्मानाबाद में पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या 580 रही। जबकि 23 लोगों की मौत हो गई। इसी के साथ कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 691 पहुंच गया है। वहीं, जिले में अब तक में 28 हजार 978 कोरोना मरीज मिले हैं।

इसके अलावा बात करें, राज्य भर में कोरोना मामलों की तो पिछले 24 घंटे में अब तक के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में बीते दिन कुल 63,729 मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं, पिछले 24 घंटे में मरने वालों की संख्या 398 रही। यूं तो महाराष्ट्र के कई जिले बुरी तरह से कोरोना की चपेट में आ गए हैं। लेकिन पुणे में कोरोना सबसे ज्यादा तेजी से फैल रहा है। पुणे में अब तक 7 लाख से ज्यादा मरीज मिल चुके हैं और 8 हजार 742 मरीजों की मौत हो चुकी है। जिले में एक्टिव केस की संख्या 1 लाख 16 हजार 665 पहुंच गयी है।

 

Load More In mumbai
Comments are closed.