1. हिन्दी समाचार
  2. टैकनोलजी
  3. Xiaomi 11 Lite NE 5G Dolby Vision डिस्प्ले के साथ, स्नैपड्रैगन 778G भारत में हुआ लॉन्च….

Xiaomi 11 Lite NE 5G Dolby Vision डिस्प्ले के साथ, स्नैपड्रैगन 778G भारत में हुआ लॉन्च….

इस महीने की शुरुआत में Xiaomi 11 Lite 5G NE ग्लोबली लॉन्च हुआ था। जिसके बाद  Xiaomi ने मिड- सितंबर मे एक ईवेंट के दौरान रिवाल किया कि वह अब तक के आपने सबसे बहत्तरीन फोन को जल्द ही भारत मे रिलीज़ करने वाला है। तब से ही सब इसके लौंच होने का बड़ी ही बेसबरी से इंतज़ार कर रहे थे।

By Amit ranjan 
Updated Date

रिपोर्ट: अनुष्का सिंह

नई दिल्ली: अगर इस फोन कि कीमत की बात करे तो इसकी कीमत लगभग 30,000 से शुरी होती है, यह दाम फोन के 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज का है। फोन के 8 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज की कीमत लगभग 33,100 रुपये है। वहीं, फोन का एक 12 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट भी है, जिसकी कीमत लगभग 36,500 रुपये है। नए शाओमी स्मार्टफोन की सेल 30 सितंबर से शुरू होगी पर आपको बता दे कि यह फोन बस ब्लू, ब्लैक, सिल्वर और पिंक कलर में ही उपलब्ध है।

Xiaomi फोन 6.55 इंच फुल-एचडी प्लस डिस्प्ले से लैस है, इसके साथ 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट दिया गया है। इस फोन में स्नैपड्रैगन 778जी प्रोसेसर मौजूद है, जिसके साथ 12 जीबी रैम और 256 जीबी तक स्टोरेज मिलती है। जिन लोगो को फोटोग्राफी बहुत पसंद है उनके लिए फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप भी दिया गया है, जिसका प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का है, इसमे 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर भी दिया गया है। सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का कैमरा है।

कनेक्टिविटी की बात करें, तो इसमें 5जी, 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ वी5.2, एनएफसी, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक शामिल है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है। शाओमी ने फोन में 4,500 एमएएच की बैटरी दी है, जिसके साथ आपको 55 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मौजूद है। इसको लेकर कहा गया है कि यह फोन को 36 मिनट में फुल चार्ज कर देता है। साथ हीफोन का डायमेंशन 71.5mm x6.98mm और भार 166 ग्राम है।

आपको बता दे कि यह फोन भारत मे बेशक अब रिलीज़ हुआ हो पर कई देशो मे यह पहले ही लॉन्च हो गया था। जिसके बाद कई यूज़रस ने इसके रिव्यूज़ शेयर किये है, उनका कहना है कि Xiaomi 11 Lite 5G NE का बैटरी जीवन बहुत ही अच्छा है, पूरे दिन इस्तमाल करने के बाद भी सोने के समय से पहले इसकी बैट्री खतम नही होती है। यह फोन अपने पतले डिजाइन, डॉल्बी विजन डिस्प्ले, एक्सपेंडेबल स्टोरेज और भरोसेमंद कैमरा तकनीक से ज्यादातर यूजर्स को पसंद आएगा किसी भी ऐप को चलाने के लिए यह फोन एकदम परफेकट है। हालाँकि, इसमे कुछ खामिया भी है। यूज़रस के अनुसार ऑडियो चॉप कमजोर हैं, और इसका स्टीरियो स्पीकर सेटअप भी निराश करता है और कोई हेडफोन जैक भी नहीं है।

 

 

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...