Home टेक कॉल क़्वालिटी मामले में वोडाफ़ोन-आईडिया(VI) सबसे आगे, Jio निचले पायदान पर खिसका

कॉल क़्वालिटी मामले में वोडाफ़ोन-आईडिया(VI) सबसे आगे, Jio निचले पायदान पर खिसका

4 second read
0
4

ट्राई के वॉयस कॉल क्वालिटी डेटा के अनुसार जो आधिकारिक साइट पर ‘MyCall’ डैशबोर्ड पर उपलब्ध है, टेलीकॉम आइडिया और वोडाफोन ने रिलायंस जियो, एयरटेल, और बीएसएनएल जैसी अन्य टेलीकॉम कंपनियों को सामूहिक रूप से बेहतर प्रदर्शन दिया।

वोडाफोन और आइडिया ने वॉयस कॉल की गुणवत्ता में सबसे अधिक औसत रेटिंग देखी, राज्य द्वारा संचालित भारत संचार निगम लिमिटेड या बीएसएनएल और रिलायंस जियो दोनों ने 3.9 की औसत रेटिंग के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। भारती एयरटेल ने 5 में से 3.1 पर सबसे कम स्कोर किया।

TRAI के MyCall डैशबोर्ड पर उपयोगकर्ता डेटा 2G, 3G और 4G सहित सभी प्रकार के नेटवर्क में उपलब्ध होता है। सारे ऑपरेटर के अनुसार, इसके MyCall डैशबोर्ड पर मौजूद डेटा, एप्लिकेशन पर उपयोगकर्ताओं द्वारा प्रदान की गई वॉयस कॉल गुणवत्ता प्रतिक्रिया को उजागर करता है।

ट्राई के अनुसार, इससे पहले नवंबर में, वोडाफोन आइडिया ने रिलायंस जियो और एयरटेल दोनों को हराकर महीने की उच्चतम कॉल गुणवत्ता रेटिंग प्राप्त की थी। टेलीकॉम ऑपरेटर आइडिया ने वोडाफोन के बाद सेवा प्रदाताओं में आवाज की गुणवत्ता के मामले में शीर्ष स्थान हासिल किया था। वोडाफोन आइडिया या वीआई ने सामूहिक रूप से अन्य ऑपरेटरों को पछाड़ दिया था।

ट्राई के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, आइडिया ने सेवा प्रदाताओं में सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाली वॉयस कॉल प्रदान की, जिसके बाद वोडाफोन दूसरे स्थान पर है। वोडाफोन आइडिया या वीआई ने सामूहिक रूप से देश के अन्य दूरसंचार ऑपरेटरों को पछाड़ दिया।

Load More In टेक
Comments are closed.