Home वायरल लड़की ने पहना ऐसा स्कर्ट की स्कूल में मचा हंगामा, दी कोर्ट में घसीटने की धमकी

लड़की ने पहना ऐसा स्कर्ट की स्कूल में मचा हंगामा, दी कोर्ट में घसीटने की धमकी

3 second read
1
1,544
dress

नई दिल्ली : अभी तक आपने स्कूल संबंधित ऐसे कई खबरें पढ़ी होंगी, जिसमें अभिभावक द्वारा फीस भुगतान ना करने या बच्चों की कुछ ऐसी हरकतों को लेकर स्कूलों द्वारा नोटिस दिया जाता है। लेकिन एक स्कूल ने एक लड़की के परिजन को उसके स्कर्ट को लेकर कोर्ट में घसीटने की धमकी दे डाली है। क्योंकि उसने फुल स्कर्ट पहन रखा था।

uniform
लड़की की इस ड्रेस से स्कूल में मचा हंगामा

अब आप सोच रहें होंगे कि आखिर लड़की द्वारा फुल स्कर्ट पहनने पर स्कूल ने ऐसी धमकी क्यों दी, तो खबरों की मानें तो इस स्कूल में शॉर्ट स्कर्ट पहनने का रूल है, जिसे लड़की या उसके परिजनों द्वारा फॉलो नहीं किया जा रहा है। ये पूरा मामला इंग्लैंड के Uxbridge High School का है, जहां 12 साल की सिहम हमूद के पेरेंट्स को स्कूल वालों ने लीगल एक्शन की धमकी दी है। स्कूल का कहना है कि बार-बार वॉर्निंग देने के बाद भी पेरेंट्स बच्ची को गलत ड्रेस यानी एंकल लेंथ स्कर्ट पहना कर स्कूल भेज रहे हैं।

जबकि स्कूल के कोड के मुताबिक, स्कर्ट को घुटने के ऊपर होना चाहिए। स्कूल की बाकी लड़कियां ऐसी स्कर्ट पहनकर ही आती हैं। लेकिन सिहम के माता-पिता उसे लंबी स्कर्ट पहनाकर भेजते हैं।

सिहम के पिता इदरीस (55 साल) का कहना है कि बीते कई सालों से उसकी बेटी इसी स्कर्ट में स्कूल जा रही थी। लेकिन पहले कभी इसके लेकर बवाल नहीं हुआ था। पिछले साल दिसंबर से ही स्कूल ने इसपर ऑब्जेक्शन उठाना शुरु किया है। इदरीस का कहना है कि जिस यूनिफॉर्म को उन्हें पहनाने को कहा जा रहा है वो घुटने के ऊपर तक आती है। ऐसी ड्रेस पहनना इस्लाम में मंजूर नहीं किया जाता। इस कारण वो अपनी बेटी को लंबी स्कर्ट पहनाकर भेजते हैं। लेकिन स्कूल वाले उसे घर वापस भेज देते हैं।

उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की वजह से 12 साल की बच्ची पर काफी बुरा असर पड़ रहा है। उसे ऐसा लगता है कि सभी उसे उसके कपड़ों के कारण उसपर कमेंट करते हैं। उसे ऐसा लगता है कि कपड़ों के कारण लोग उसे अजीब सी नजर से देखते हैं।

वहीं सिहम ने बताया कि वो वहां पढ़ाई करना चाहती है। लेकिन कपड़ों की वजह से वो बीते एक महीने से स्कूल नहीं गई है। वो जल्द से जल्द स्कूल ज्वाइन करना चाहती है। इसके साथ ही उसने स्पष्ट कर दिया कि  वो छोटी स्कर्ट नहीं पहनेगी। उसने स्कूल से रिक्वेस्ट की है कि वो उसके धर्म को थोड़ी इज्जत देते हुए उसे और लड़कियों की तुलना में लंबी स्कर्ट पहनने की इजाजत दे दे।

वहीं इस स्कूल ने इस मामले पर कहा कि स्कूलों में बच्चों को यूनिफॉर्म इसलिए दिया जाता है ताकि उनमें एक जैसी फीलिंग आए। बच्चों के बीच भेदभाव की फीलिंग ना आए, इस कारण स्कूल वाले इनके लिए यूनिफॉर्म बनाती है।

Load More In वायरल
Comments are closed.