1. हिन्दी समाचार
  2. bollywood
  3. विक्की कौशल अभिनीत फिल्म ‘सरदार उधम सिंह’ का ट्रेलर रिलीज, जानिए कब और कहां होगी रिलीज देखें Video

विक्की कौशल अभिनीत फिल्म ‘सरदार उधम सिंह’ का ट्रेलर रिलीज, जानिए कब और कहां होगी रिलीज देखें Video

बॉलीवुड के बेस्ट एक्टरों में शुमार विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की अपकमिंग फिल्म 'सरदार उधम सिंह' (Sardar Udham singh) का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। जिसे अब तक 8 लाख से भी अधिक बार देखा जा चुका है। करीब 2 मिनट 19 सेकंड के ट्रेलर में विक्की कौशल सरदार उधम की भूमिका में नजर आ रहे है।

By Amit ranjan 
Updated Date

मुंबई : बॉलीवुड के बेस्ट एक्टरों में शुमार विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की अपकमिंग फिल्म ‘सरदार उधम सिंह’ (Sardar Udham singh) का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। जिसे अब तक 8 लाख से भी अधिक बार देखा जा चुका है। करीब 2 मिनट 19 सेकंड के ट्रेलर में विक्की कौशल सरदार उधम की भूमिका में नजर आ रहे है।

ट्रेलर की शुरुआत में ही आपको विक्की की झलक देखने को मिलेगी। फिल्म में विक्की कौशल के अलावा शॉन स्कॉट, स्टीफन होगन, बनिता संधू और क्रिस्टी एवर्टन भी नजर आ रहे है। इससे पहले फिल्म का टीजर रिलीज हुआ था, जिसमें विक्की कौशल को पगड़ी और चेहरे पर घनी दाढ़ी वाले लुक में उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल हो रहा था।

सरदार उधम सिंह का रोल निभा रहे विक्की कौशल ने बताया कि ये एक ऐसी कहानी है, जिसने मुझे बहुत रोमांचित किया। यह स्ट्रेंथ, दर्द, जुनून, असाधारण साहस, और बलिदान को दिखाती है। विक्की के मुताबिक, इस रोल के लिए खासकर उधम सिंह के किरदार में ढलने के लिए मुझे बहुत अधिक शारीरिक और मानसिक तैयारी करनी पड़ी। बता दें कि सरदार उधम सिंह इसी साल दशहरे पर रिलीज होगी। हालांकि, ये मूवी थिएटर की जगह OTT प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर 16 अक्टूबर को रिलीज होगी। फिल्म का डायरेक्शन शूजीत सरकार ने किया है, जबकि प्रोड्यूसर रॉनी लाहिरी व शील कुमार हैं।

देखें वीडियो

बता दें कि सरदार उधम सिंह ने 1919 में अमृतसर के जलियांवाला बाग हत्याकांड को उचित ठहराने वाले माइकल फ्रेंसिस ओ ड्वायर को 1940 में लंदन जाकर उसके घर के सामने गोली मार दी थी। 13 मार्च 1940 को रॉयल सेंट्रल एशियन सोसायटी की लंदन के काक्सटन हॉल में बैठक थी। वहां माइकल ओ’ ड्वायर भी स्पीकर्स में से एक था। उधम सिंह उस दिन टाइम से वहां पहुंच गए और अपनी रिवॉल्वर उन्होंने एक मोटी किताब में छिपा रखी थी। उधम की चलाई हुई दो गोलियां ड्वायर को लगीं, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके साथ ही उधम सिंह ने दुनिया को संदेश दिया कि अत्याचारियों को भारतीय वीर कभी छोड़ा नहीं करते।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...