Home उत्तर प्रदेश ‘फ़िल्म सिटी’ बनाने की घोषणा पर पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने CM योगी पर साधा निशाना

‘फ़िल्म सिटी’ बनाने की घोषणा पर पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने CM योगी पर साधा निशाना

4 second read
0
12

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को राज्य में ‘फ़िल्म सिटी’ बनाने की घोषणा की थी जिसके बाद पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने उनके ऊपर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ‘फ़िल्म सिटी’ का विचार सपा का था जिसपर ‘भाजपा फ़ीता काटने को तैयार’ खड़ी है। उन्होंने ये भी कहा कि अब सीएम योगी का ‘अभिनय काम नहीं आएगा’ क्योंकि जल्द ‘उनकी सरकार गिरने वाली है’।

अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा- “अब सपा काल की ‘फ़िल्म सिटी’ का श्रेय लेने के लिए प्रदेश की भाजपा सरकार कैंची लेकर फ़ीता काटने को तैयार खड़ी है पर अब न तो उनके अभिनेता का अभिनय काम आ रहा है, न ही कोई डॉयलाग। उनकी फ़्लाप पिक्चर उतरने वाली है क्योंकि प्रदेश की असली तस्वीर बनाने वालों की एडवांस बुकिंग हो गयी है।

यूपी सरकार को भेजे गए फिल्म सिटी के दो प्रस्ताव 

गौतम बुद्ध नगर प्रशासन ने उत्तर प्रदेश सरकार को नोएडा या जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास यमुना एक्सप्रेसवे पर फिल्म सिटी बनाने के लिये दो प्रस्ताव भेजे हैं। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे के सेक्टर- 21 में 1,000 हेक्टेयर जमीन फिल्म सिटी के लिए प्रस्तावित की है। वहीं, नोएडा प्राधिकरण की करीब 500 हेक्टेयर जमीन चिह्नित की है।

ग़ौरतलब है कि 18 सितंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेरठ में मंडलीय समीक्षा के दौरान गौतमबुद्ध नगर जिले में फिल्म सिटी बनाने की घोषणा की थी और कहा था कि इसके लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि यह फ़िल्म सिटी फ़िल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी, साथ ही, रोजगार सृजन की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा।

नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यकारी अधिकारी रितु माहेश्वरी ने कहा कि प्राधिकरण द्वारा चिह्नित की गई जमीन 162, 164, 165 और 166 सेक्टरों में है।

माहेश्वरी ने कहा, “लगभग 200 एकड़ जमीन उपलब्ध है और बाकी खरीदी जानी है। फिल्म सिटी परियोजना का प्रस्ताव सोमवार को हमारे पास भेजा गया था।”

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.