Home उत्तर प्रदेश फिरोजाबाद : दो करोड़ से जल्द बदलेगी शहर के मुख्य बाजार की तस्वीर

फिरोजाबाद : दो करोड़ से जल्द बदलेगी शहर के मुख्य बाजार की तस्वीर

0 second read
0
14

फिरोजाबाद:  शहर के मुख्य बाजार की तस्वीर जल्द बदली नजर आएगी। बाजार को चमकाने के लिए नगर निगम प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। जाम व अतिक्रमण की समस्या दूर करने के लिए मुख्य सड़क को दोनों साइड ढाई फीट तक चौड़ा किया जाएगा।

हाईवे की तरह सड़क पर सफेद पट्टी तैयार की जाएगी। सड़क पर दोनों साइड केट आई लगेंगे। इसके साथ ही फुटपाथ पर भी कलर इंटरलॉकिंग टाइल्स नजर आएंगे।

गांधी पार्क से सदर बाजार होते हुए नालबंद चौराहे तक मुख्य बाजार है। शहर के अधिकांश लोग यहीं खरीदारी करने आते हैं। बाजार में फुटपाथ पर दुकानदार व ठेल वाले कब्जा कर लेते हैं। इसके साथ ही जगह-जगह चार पहिया व दोपहिया वाहन खड़े रहते हैं।

इससे बाजार में सालों से जाम व अतिक्रमण की गंभीर समस्या बनी हुई है। नगर निगम ने बाजार में जाम की समस्या का स्थाई समाधान करने की पूरी तैयारी कर ली है। 14वें वित्त आयोग के तहत दो करोड़ के बजट से गांधी पार्क से सेंट्रल चौराहा, गंज चौराहा, सदर बाजार, घंटाघर चौराहा, छोटा चौराहा, गली बोहरान होते हुए नालबंद चौराहे तक करीब 2.2 किमी. सड़क को नए सिरे से बनवाया जाएगा।

निर्माण विभाग के सहायक अभियंता अमरेंद्र गौतम का कहना है कि गांधीपार्क से नालबंद तक मुख्य बाजार है। कार्य के दौरान व्यापारियों व राहगीरों को दिक्कत न हो, इसके लिए ठेकेदार से अधिकांश कार्य रात में कराया जाएगा।

पूरी नाली व खड़ंजे को तोड़कर नए सिरे से बनाया जाएगा। उसके बाद मुख्य सड़क तैयार होगी। शहर के सुंदरीकरण व लोगों की सुविधा के लिए मुख्य बाजार की सड़क को नए सिरे से बनवाया जाएगा। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। कार्य के दौरान निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.