Home उत्तर प्रदेश देवरिया जिले में किसान यूनियन ने किया एम एस पी का विरोध कर किया धरना प्रदर्शन

देवरिया जिले में किसान यूनियन ने किया एम एस पी का विरोध कर किया धरना प्रदर्शन

17 second read
0
1

देवरिया: देवरिया जिले के सुभाष चौक पर आज भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के द्वारा लोकसभा व राज्य सभा मे पारित अध्यादेश एम एस पी बिल के विरोध में धरना प्रदर्शन किया व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरुद्ध जमकर नारेबाजी किया।

इस दौरान कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पहुँचकर ज्ञापन देने की बात कर रहे थे परंतु जिला प्रशासन ने उन्हें सुभाष चौक पर ही रोक दिया और वहीँ ज्ञापन सौंपने की बात कहने लगे। अधिकारियों के काफी मनौवल के बाद कार्यकर्ता विकास भवन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी देवरिया को सौंपा।

इस संबंध में किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप शाही ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा किसान विरोधी बिल एम एस पी बिल पारित किया गया है इससे किसानों को बहुत ही नुकसान पहुँचेगा।

साथ ही किसानो को इस बिल से काफी कठिनाई होगी जिससे यह स्पष्ट है कि यह बिल किसानों के हित में नहीं है।आगे बताया कि इस बिल के विरोध में हमारे नेतृत्व द्वारा जो भी निर्णय लिया जाएगा उसके अनुसार हम अगली लड़ाई लड़ने को बाध्य होंगे।

मंडल उपाध्यक्ष विनय सिंह ने बताया कि सरकार ने जो किसानों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर जो विधेयक पास किया है उसको लेकर हम आज विरोध जता रहे हैं।

साथ ही जनपद के प्रतापपुर चीनी मिल ने किसानों का एक साल का गन्ना मूल्य का भुगतान रोक रखा है। अधिकारियों की निष्क्रियता से अभी महज 40 फीसदी भुगतान हो सका है।जिसका भुगतान शीघ्र कराया जाए।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.