Home उत्तर प्रदेश महामारी के दौर में बच्चों को स्कूल ले आने के लिए अभिभावकों से इजाजत लेनी होगी

महामारी के दौर में बच्चों को स्कूल ले आने के लिए अभिभावकों से इजाजत लेनी होगी

2 second read
0
4

प्रतापगढ़: महामारी के दौर में बच्चों को स्कूल ले आने के लिए अभिभावकों से इजाजत लेनी होगी। स्कूल संचालकों को महामारी से बचाव के प्रभावी प्रबंध करने होंगे। रविवार को डीआइओएस सर्वदानंद ने इसका निर्देश जारी कर दिया है।

सरकार की तरफ से जारी निर्देश के तहत कंटेनमेंट जोन के बाहर के स्कूलों को खोलने की अनुमति है। इसके लिए शिक्षकों को बच्चों के अभिभावकों से अनुमित लेने के साथ ही उन्हें इस संबंध में जागरूक किए जाने को कहा गया है। स्कूलों को आंशिक रूप से खोलने की दशा में कंटेनमेंट जोन के बाहर के स्कूल संचालकों को परिसर में साफ-सफाई रखनी होगी। कोविड-19 संक्रमण से बचाव के सभी इंतजाम स्कूलों में कराने होंगे।

इस संबंध में पूछे जाने पर डीआइओएस सर्वदा नंद ने बताया कि कंटेनमेंट जोन के बाहर के स्कूलों को खोलने की तैयारी है। इसकी तारीख बाद में जारी की जाएगी। शिक्षकों को निर्देशित किया गया है कि वे अभिभावकों से मिल कर उन्हें जागरूक करें। इसके साथ ही बच्चों को स्कूल भेजने के लिए अभिभावकों से लिखित अनुमित भी लें। स्कूल स्तर पर इस काम को 21 सितंबर तक पूरा कर इसकी सूचना डीआईओएस कार्यालय को निर्धारित प्रारूप पर देनी होगी।

 

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.