Home उत्तर प्रदेश आने वाले त्योहारों में सार्वजनिक आयोजन को लेकर सीएम योगी ने दिए निर्देश,पढ़िए क्या कहा ?

आने वाले त्योहारों में सार्वजनिक आयोजन को लेकर सीएम योगी ने दिए निर्देश,पढ़िए क्या कहा ?

4 second read
0
5

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल में आने वाले त्योहारों के मद्देनजर  पूरी सतर्कता बरते जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कोविड-19 को देखते हुए पर्वों के दौरान कोई सार्वजनिक आयोजन न किया जाए। त्योहारों को मनाने में सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से किया जाए।

मुख्यमंत्री ने यह बात शुक्रवार को कोविड 19 की स्थिति पर अधिकारियों संग बैठक में कही। सीएम  ने कहा कि लखनऊ व कानपुर नगर में ठीक हो चुके  कोरोना पॉजिटिव मरीजों की उपचार विधि का गहन अध्ययन किया जाए।

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य, जिला चिकित्सालयों में तथा अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा मेडिकल काॅलेजों व चिकित्सा संस्थानों में सफलतापूर्वक उपचारित रोगियों के इलाज के बारे में चिकित्सकों से विचार-विमर्श  करें और  स्वस्थ्य हुए रोगियों की दर में वृद्धि कराएं।

1.55 लाख से अधिक टेस्ट पर संतोष जताया 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने प्रदेश में एक दिन में  01 लाख 55 हजार से अधिक टेस्ट की क्षमता अर्जित किए जाने पर संतोष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि समय पर कोविड-19 के रोगी को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाने से उसका उपचार एल-1 श्रेणी के कोविड चिकित्सालय में ही किया जा सकता है। इसलिए काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग की कार्यवाही पर विशेष ध्यान दिया जाना आवश्यक है।

कोविड चिकित्सालयों में आॅक्सीजन तथा आवश्यक दवाओं की सुचारु उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। प्रदेश के अस्पतालों में आॅक्सीजन की उपलब्धता के सम्बन्ध में कोई समस्या न हो।

सभी जिलों के डीएम को निर्देश 
मुख्यमंत्री  ने कोविड-19 से बचाव तथा यातायात सुरक्षा के सम्बन्ध में लोगों को निरन्तर जागरूक किए जाने पर बल दिया। बैठक में अपर मुख्य सचिव गृह  अवनीश अवस्थी ने  मुख्यमंत्री को बताया कि  पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से कोविड-19 तथा यातायात सुरक्षा के बारे में जनता को जागरूक करने के लिए सभी  जिलाधिकारियों तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों व पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित कर दिया गया है।

जीएसीटी के लिए अधिक से अधिक पंजीयन हों 
मुख्यमंत्री  ने जीएसटी के अन्तर्गत अधिक से अधिक पंजीयन के लिए कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जीएसटी की चोरी न होने पाए। उन्होंने उद्योग बन्धु की बैठक करने तथा उद्यमियों एवं निवेशकों की समस्याओं का समाधान करने के निर्देश भी दिए है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.