Home बड़ी खबर यूपी- कोरोना टीकाकरण से पहले हेल्थ वर्कर्स की लिस्ट में गड़बड़ी, पढ़े

यूपी- कोरोना टीकाकरण से पहले हेल्थ वर्कर्स की लिस्ट में गड़बड़ी, पढ़े

0 second read
0
5

कोरोना वायरस वैक्सीन की पहले खेप मंगलवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंच चुकी है। इस बीच अयोध्या से हैरान करने वाली खबर सामने आईं है। दरअसल, यहां स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयार की गई वैक्सीन लगने वाली लाभार्थियों की लिस्ट में मृतक नर्स, रिटायर्ड नर्स तथा संविदा समाप्त होने वाले डॉक्टर का नाम भी शामिल है।

वहीं, अब मामला सामने आने के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। तो वहीं, अयोध्या पहुंचे स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जय प्रताप सिंह ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं, और यह भी साफ कर दिया है कि इस मामले में लापरवाह कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पुणे से मंगलवार 12 जनवरी शाम चार बजे प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंची गई है। स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने वैक्सीन रिसीव की। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के वीडियो कॉफ्रेंसिंग में यह तय हो गया था कि पहले चरण का टीकाकरण 16 जनवरी को होना है।

अभी हमारे पास पहली खेप 1 लाख 60 हजार की आई है, जबकि कुल 11 लाख वैक्सीन आनी है। इस वैक्‍सीन को लखनऊ से अन्य जिलों में बने वैक्सीन सेंटर्स पर वैक्सीन विशेष वाहनों से भेजेंगे। उन्‍होंने बताया कि 16 जनवरी को 852 सेंटर पर वैक्सीनेशन होना है।

बता दें, कोरोना वैक्सीन लगने के लिए लाभार्थियों की पहली लिस्ट में स्वास्थ्य विभाग तथा आवश्यक सेवाओ से जुड़े कर्मचारी और अधिकारियों को शामिल किया गया हैं। लेकिन यूपी के अयोध्या जिले में वैक्सीन लगने वाली लाभार्थियों की इसी लिस्ट में बड़ी लापरवाही सामने आई है।

यहां लाभार्थियों की लिस्ट में मृतक नर्स, रिटायर्ड नर्स तथा संविदा समाप्त होने वाले डॉक्टर का नाम शामिल कर दिया गया। तो वहीं, जब अयोध्या के जिला चिकित्सालय में बने वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण करने मंत्री जय प्रताप सिंह पहुंचे तो उनके सामने ये मामला उठा। जिसके बाद उन्होंने इस पूरे मामले में जांच के आदेश दिए और कहा कि लापरवाह कर्मचारी पर कार्रवाई होगी।

Load More In बड़ी खबर
Comments are closed.