1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. इस शख्स ने अपने शरीर पर इतने करवाये छेद के Guinness world record में नाम हुआ दर्ज….

इस शख्स ने अपने शरीर पर इतने करवाये छेद के Guinness world record में नाम हुआ दर्ज….

जर्मनी में रहने वाले एक शख्स पर बॉडी मॉडिफिकेशन का ऐसा भूत सवार है कि उसने अपने पूरे शरीर को छिदवा रखा है। हालांकि, अपने इस अजीब शौक के लिए उसका नाम गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:पायल जोशी

बर्लिन: जर्मनी में रहने वाले एक शख्स पर बॉडी मॉडिफिकेशन का ऐसा भूत सवार है कि उसने अपने पूरे शरीर को छिदवा रखा है। हालांकि, अपने इस अजीब शौक के लिए उसका नाम गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। बता दें कि उसके शरीर पर कुल 453 मेटल पियर्सिंग करवा रखें हैं।

 

बताया जा रहा है रॉल्‍फ बुकोल्ज (Rolf Buchholz) के शरीर के लगभग हर हिस्से में पियर्सिंग है। यहां तक कि उनके प्राइवेट पार्ट पर ही 278 पियर्सिंग हैं। लेकिन जब उनसे उनकी sex life के बारे में पूछा तो उन्होने इस बात का भी खुलासा कर दिया। रॉल्‍फ का कहना है कि वह बाहर से भले ही बदल गए हों, लेकिन अंदर से अभी भी पहले जैसे हैं और उनकी सेक्स लाइफ पर इसका कोई असर नहीं हुआ है।

61 वर्षीय  रॉल्‍फ ने केवल पियर्सिंग ही नहीं अपनी बॉडी को कई अन्य तरह से भी मॉडिफाई किया है। उनके शरीर पर कई टैटू हैं,  इसके अलावा उन्होंने सिर पर दो सींग भी इम्प्लांट करवाए हैं। रॉल्‍फ जब 40 साल के थे तब उन्‍हें बॉडी मॉडिफिकेशन कराने का शौक चढ़ा था, जो जल्द ही जुनून में बदल गया। उन्होंने 40 की उम्र में पहला पियर्सिंग करवाया था और अब उनका पूरा शरीर इससे भरा पड़ा है। यहां तक कि प्राइवेट पार्ट भी।

वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर रॉल्‍फ ने अपनी सेक्स लाइफ के बारे में बताते हुए कहा, ‘मेटल पियर्सिंग कभी परेशानी का विषय नहीं रही। मेरी सेक्स लाइफ पहले जैसी ही है, इसमें कोई फर्क नहीं आया’। जर्मनी की एक टेलीकॉम कंपनी में काम करने वाले रॉल्‍फ के होंठ के आसपास ही 94 पियर्सिंग हैं। अगर टैटू की बात करें तो उनकी 90 फीसदी बॉडी इससे गुदी पड़ी है।

अपने मेटल पियर्सिंग को लेकर रॉल्‍फ को बेडरूम में भले ही कोई समस्या न हो, लेकिन एयरपोर्ट पर उन्हें तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके दो कारण हैं, पहला अधिकांश देश इस तरह के बॉडी मॉडिफिकेशन को देखने के आदी नहीं हैं और दूसरा, हवाईअड्डे के मेटल डिटेक्टर उनके गुजरते ही बजने लगते हैं जैसे वो अपने साथ कोई हथियार ले जा रहे हों। रॉल्‍फ ने बताया कि एक बार उन्हें दुबई के एयरपोर्ट पर रोक दिया गया था, क्योंकि अधिकारियों को लगा कि मैं काला जादू करने वाला व्यक्ति हूं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...