Home bollywood bollywood 11 साल छोटी अभिनेत्री के प्यार में पागल था यह शख्स, हकीकत सामने आने पर उठाना पड़ा ये कदम

11 साल छोटी अभिनेत्री के प्यार में पागल था यह शख्स, हकीकत सामने आने पर उठाना पड़ा ये कदम

1 second read
0
45

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज फिल्म निर्माता रामगोपाल वर्मा बुधवार को अपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं। 7 अप्रैल, 1962 को आंध्र प्रदेश में जन्में रामगोपाल को उनके फिल्मों से कहीं ज्यादा उनकी पर्सनल लाइफ से लोग जानते हैं। इसमें सबसे चर्चित मामला रामगोपाल वर्मा का अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर से अफेयर है। साल 1995 में फिल्म ‘रंगीला’ में काम करने के दौरान ही रामगोपाल वर्मा उर्मिला को दिल दे बैठे थे।

आपको बता दें कि रामगोपाल, उर्मिला के इतने दीवाने थे कि वे अपनी हर फिल्म में बतौर हीरोइन उन्हें ही लेते थे। फिल्म ‘रंगीला’ से पहले रामगोपाल वर्मा ने उर्मिला को 1992 में आई तेलुगु फिल्म ‘अंथम’, द्रोही और 1993 में रिलीज हुई ‘गायम’ में मौका दिया था। एक वक्त ऐसा था कि रामू अपनी फिल्मों में उर्मिला को ही कास्ट करते थे।

उन दिनों उर्मिला को लेकर रामगोपाल की दीवानगी इतनी थी कि उन्होंने अंधेरी, मुंबई में स्थित अपने ऑफिस के एक कमरे का नाम ही ‘उर्मिला मातोंडकर’ रख दिया था। आपको बता दें कि  रामगोपाल के ऑफिस के ग्राउंड फ्लोर पर 15 कमरे हैं, जो एडिटिंग, पोस्ट प्रोडक्शन, साउंड डिपार्टमेंट के लिए प्रयोग में लायें जाते हैं।

रामगोपाल की फिल्में करने की वजह से उर्मिला ने दूसरे कई डायरेक्टर्स के साथ काम करने से मना कर दिया था। उसका कारणयह था कि उन दिनों बॉलीवुड में रामगोपाल वर्मा की कई लोगों के साथ पटती नहीं थी, इस वजह से कई डायरेक्टर्स ने उर्मिला को फिल्मों में लेना ही बंद कर दिया। धीरे-धीरे उर्मिला को फिल्में मिलना भी बंद हो गईं और उनका करियर ढलान पर आ गया।

एक रिपोर्ट्स की मानें तो, एक बार तो उर्मिला की खातिर रामू ने माधुरी दीक्षित तक को फिल्म से हटा दिया था। बाद में जब राज खुला तो पता चला कि रामू को उर्मिला से बेइंतहा मोहब्बत थी, इसी वजह से वो उर्मिला को फिल्म में साइन करते थे।

आपको बता दें कि जब रामगोपाल के दिल की बात उर्मिला को पता लगी तो उन्होंने रामगोपाल वर्मा का प्रपोजल ठुकरा दिया था। इसके साथ ही  उर्मिला ने रामगोपाल के साथ फिल्में भी करना बंद कर दिया था।

जल्दी-जल्दी में उर्मिला ने 3 मार्च, 2016 को खुद से 9 साल छोटे कश्मीरी बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर मीर से शादी की थी। मोहसिन जोया अख्तर के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘लक बाय चांस’ में काम कर चुके हैं। इसमें वे फरहान अख्तर के साथ मॉडलिंग करते दिखाई दिए थे।

उर्मिला के पति मोहसिन का बात करें तो वो कश्मीर की बिजनेस फैमिली से हैं। लेकिन वे हमेशा से मॉडल बनने का सपना देखते रहे हैं। सौरभ सेनगुप्ता की फिल्म ‘इट्स मैन्स वर्ल्ड’ में वो लीड रोल प्ले कर चुके हैं। मोहसिन ‘चकदे इंडिया’ और ‘बीए’ पास जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं शिल्पा शुक्ला के साथ कॉमेडी फिल्म ‘मुंबई मस्त कलंदर’ में अहम रोल निभा चुके हैं।

बात करें उर्मिला की तो वो काफी वक्त से फिल्मों से दूर हैं। उर्मिला की आखिरी बार साल 2018 में आई फिल्म ‘ब्लैकमेल’ में आइटम नंबर ‘बेवफा ब्यूटी’ में  नजर आईं थी। इसके साथ ही उर्मिला ने बड़े घर की बेटी, डकैत, चमत्कार, द्रोही, कानून, रंगीला, जुदाई, दौड़, सत्या, मस्त, जंगली, तहजीब, एक हसीना थी, स्पीड जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

Load More In bollywood
Comments are closed.