1. हिन्दी समाचार
  2. Madhya Pradesh
  3. पति की दर्दनाक मौत से सदमें में थी पत्नी, आंखों के सामने हुई घटना को यह कर विलखती थी, वह भी कह गई दुनिया को अलविदा

पति की दर्दनाक मौत से सदमें में थी पत्नी, आंखों के सामने हुई घटना को यह कर विलखती थी, वह भी कह गई दुनिया को अलविदा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

सागर: मध्य प्रदेश के सागर जिले से एक ऐसी दिल हदला देने वाला मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप भी दंग रह जायेंगे। यहां एक व्यक्ति की कार हादसे में जलकर दर्दनाक मौत हो गई थी। घटना के 35 दिन बाद पत्नी ने भी सदमें में आकर फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया।

दरअसल, 35 दिन पहले पति की एक कार हादसे में जलकर मौत हो गई थी। एक महीने से ज्यादा समय होने के बाद भी पत्नी अभी सदमे में जी रही थी। वह जीना नहीं चाहती थी, इसलिए वो भी अब फांसी लगाकर दुनिया को अलविदा कह गई। पति की मौत के बाद मृतका रिजवाना खान (32)  अपने पिता लियाकत खां के घर शाहगढ़ में रह रही थी, कुछ दिन पहले ही वह अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर आई थी।

शुक्रवार शाम उसके घरवाले रिजवाना के कमरे में गए और उसे तैयार होने का बोलकर नीचे आ गए। लेकिन काफी देर हो जाने के बाद भी वह नीचे नहीं आई तो परिजनों ने उसे आवाज लगाई। फिर भी कोई जवाब नहीं आया तो वह कमरे में पहुंचे। देखा कि उनकी बेटी पंखे से झूलती मिली। मामले की जानकारी होते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया।

पुलिस को घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है। फिलहाल परिवार और आसपास के लोगों से पुलिस पूछताछ करने में लगी हुई है। रिजवाना के पिता लियाकत खां की मानें तो उनकी बेटी की शादी टीकमगढ़ के रहने वाले साजिद खान (36) के साथ हुई थी। पति-पत्नी दोनों कुशल जिंदगी जी रहे थे। लेकिन एक माह पहले जब बेटी-दामाद कार से घर की ओर आ रहे थे, तभी उनकी गाड़ी अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

देखते ही देखते कार में आग लग गई और साहिल की जिंदा जलने से मौत हो गई थी। वहीं रिजवाना भी झुलस गई थी और उसकी हालत गंभीर थी। वह अस्पताल में भर्ती थी, कुछ दिन पहले उसे अस्पताल से घर लेकर आए थे। लेकिन वह तो इस दुनिया को छोड़कर ही चली गई। उन्होने आगे बताया कि दामाद की मौत के बाद मेरी बेटी अंदर से टूट चुकी थी। वह सदमें जी रही थी, बार-बार यही कहती कि मैं क्यों नहीं साहिल के साथ मर गई। उसके दिमाग पर गहरा सदमा लगा था। रोजाना दामाद की फोटो देखकर रोती रहती थी।

आपको बता दें कि 30 अप्रैल को सागर के बहेरिया थाना क्षेत्र में कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़ गई थी। कार में गैस किट लगी हुई थी। लोगों ने आशंका जताई थी कि कार अचानक डिवाइडर से टकराई और उसका नीचे का हिस्से से रगड़ने के बाद चिंगारी निकली और गाड़ी में आग लग गई। घायल महिला के होश में आने के बाद घटना कैसे हुई और मौके पर क्या हुआ था इसका पता चल सकेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads