Home बदायूँ बदायूं के इस मशहूर बाबा को उतारा मौत के घाट, इस शख्स पर लग रहा है आरोप

बदायूं के इस मशहूर बाबा को उतारा मौत के घाट, इस शख्स पर लग रहा है आरोप

1 second read
0
2

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
बदायूं: उत्तर प्रदेश में हत्याओं की वारदातें में कोई कमी नहीं दिख रही है। प्रतिदिन आपसी रंजिश के चलते हत्या के मामलों में बढ़ोतरी दिख रही है। ऐसे ही एक वारदात को उत्तरप्रदेश के बदायूं जिले में अंजाम दिया गया।

दरअसल, बदायूं जिले के ढकनगला गांव में स्थित एक मंदिर के परिसर में ही 75 साल के पुजारी जय सिंह यादव की हत्या हो गई है। पुजारी जय सिंह यादव ‘सखी बाबा’ के नाम से जाने जाते हैं। इतना ही नहीं वे पिछले 45 वर्षो से मंदिर की सेवा करते थे और साड़ी और चूड़ियां पहनकर ‘देवी काली’ की तरह वेशभूषा में रहते थे।

अनुमान लगाया जा रहा है कि शनिवार को बाबा हमेशा की तरह पूजा-अर्चना कर रहे थे और रविवार की सुबह उन्होंने एक धार्मिक जुलूस भी निकाला। इसके बाद अपनी झोपड़ी में वापस आराम करने आये तभी रामवीर ने उनकी हत्या कर दी होगी।

पुलिस के अधिकारीयों ने बताया कि कुछ लोगों ने रामवीर को वहां से भागते हुए देखा था और फिर उसी वक्त बाबा को मृत भी पाया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने कहा, “पुरानी रंजिश के चलते रामवीर यादव ने चाकू घोंपकर सखी बाबा की हत्या कर दी है। रामवीर यहीं का रहने वाला है। हमने उस पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया है और उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हत्या के पीछे का सही कारण अभी भी स्पष्ट नहीं हो पाया है। हमने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और उनके रिश्तेदारों को सूचित कर दिया है।”

Load More In बदायूँ
Comments are closed.