1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू-कश्मीर के शोपियां में CRPF पार्टी पर आतंकियों का हमला, एक जवान घायल, तलाशी अभियान जारी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में CRPF पार्टी पर आतंकियों का हमला, एक जवान घायल, तलाशी अभियान जारी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में घात लगाएं बैठे आतंकियों ने एक बार फिर सीआरपीएफ पार्टी को अपना निशाना बनाया है। इस हमले में एक जवान के घायल होने की खबर है। मामला शोपियां जिले के जैनपोरा गांव का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, यहां आतंकियों ने सीआरपीएफ की एक पार्टी पर हमला कर दिया जिसमें एक जवान घायल हो गया है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के शोपियां में घात लगाएं बैठे आतंकियों ने एक बार फिर सीआरपीएफ पार्टी को अपना निशाना बनाया है। इस हमले में एक जवान के घायल होने की खबर है। मामला शोपियां जिले के जैनपोरा गांव का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, यहां आतंकियों ने सीआरपीएफ की एक पार्टी पर हमला कर दिया जिसमें एक जवान घायल हो गया है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के बढ़ते गतिविधि को लेकर सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों के सफाए का अभियान चलाया जा रहा है। इससे आतंकी बुरी तरह बौखलाए हुए हैं। उनकी ये बौखलाहट अब इस तरह के हमलों में नजर आ रही है। आपको बता दें कि सीआरपीएफ पार्टी पर हमले पर ये घटना क्राल चेक की बताई जा रही है।

 

एक अधिकारी ने बताया कि क्राल चेक में आतंकियों ने सीआरपीएफ पार्टी पर फायरिंग की, जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया। उनकी पहचान 178 बटालियन के CT अजय कुमार के रूप में हुई है। उन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस बीच हमलावरों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गयी है।

आतंकी संगठन अल-बद्र का एक आतंकवादी हुआ ढेर

बता दें कि इससे पहले बडगाम के मोचवा इलाके में शनिवार सुबह पुलिस और सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन अल-बद्र के एक आतंकवादी को ढेर कर दिया। मोचवा चदूरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में बडगाम पुलिस ने सूचना दी थी। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस, 50RR और सीआरपीएफ की 181 बटालियन ने इलाके में एक संयुक्त घेरा बनाकर तलाशी अभियान शुरू किया था। इससे पहले शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी।

वहीं केंद्रशासित प्रदेश के सांबा जिले में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को हथियार बरामद किए। अधिकारियों ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस और सेना ने सीमावर्ती गांव सार्थियन में तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान उन्हें दो पिस्तौल, पांच मैगजीन और एक बोरी से गोलियां बरामद की। उन्होंने बताया कि पुंछ जिले के बलनोई क्षेत्र में चलाए एक अभियान में सुरक्षा बलों को दो ‘वायरलेस कम्युनिकेशन सेट’, कई बैटरी और कुछ टॉर्च भी बरामद हुई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...