Home मनोरंजन अपनी सौतेली मां हेमा मालिनी को पीटना चाहते थे सनी देवोल? धर्मेंद्र की पहली पत्नी ने बतायी असलियत…

अपनी सौतेली मां हेमा मालिनी को पीटना चाहते थे सनी देवोल? धर्मेंद्र की पहली पत्नी ने बतायी असलियत…

2 second read
0
6

रिपोर्ट: गीतांजली लोहनी

नई दिल्ली: हिंदी सिनेमा में बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र और ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की लव स्टोरी तो किसी से छिपी नहीं। इन दोनों की शादी को भले ही सालों बीत गये हो लेकिन आज भी बॉलीवुज गलियारों में इनके प्यार के किस्से रंगीन ही है। पहले से शादी शुदा होने के बाद भी धर्मेद्र पाजी से प्यार कर उनसे शादी करने पर ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने दुनिया के कई ताने सुने लेकिन बावजुद इसके दोनों का प्यार मजबूती से बना रहा और दोनों ने अपने प्यार की मिसाल कायम की। अब ये तो आप सभी जानते ही है कि धर्मेंद्र पाजी की पहली शादी 1954 में प्रकाश कौर से हो चुकी थी जिससे उनके 4 बच्चें हुए सनी, बॉबी, अजीता और विजेता।

लेकिन क्या आप जानते है कि धर्मेंद्र औऱ हेमा मालिनी की शादी के दौरान ये बात सामने आई थी सनी देवोल अपने पापा की दूसरी शादी से नाराज था और हेमा के साथ मारपीट करना चाहता था। हालांकि, इस बात में कितनी सच्चाई थी इसका खुलासा खुद धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर ने किया था।

धर्मेंद्र ने महज 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से शादी की थी। हालांकि बॉलीवुड में हिट होने के बाद धर्मेंद्र-हेमा एक दूसरे के प्यार में पागल हो गए और शादी का फैसला कर लिया। ऐसा कहा जाता है कि जब धर्मेंद्र, हेमा से शादी करने के लिए अड़े थे तब उकी पहली पत्नी प्रकाश कौर ने उन्हें तलाक देने से मना कर दिया था। बाद में कपल ने शादी के लिए इस्लाम धर्म को कबूल किया और 1980 में शादी के बंधन में बंध गए। धर्मेंद्र के इस फैसले से वास्तव में उनकी पत्नी और बच्चे हैरान रह गए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उसके बाद चर्चा थी कि धर्मेंद्र के बड़े बेटे सनी देओल पिता की हेमा मालिनी से दूसरी शादी से बेहद नाराज थे और वह हेमा मालिनी के साथ मारपीट करना चाहते थे। बाद में धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर ने एक इंटरव्यू के दौरान इन अफवाहों को पूरी तरह से गलत बताया था।

प्रकाश कौर ने कहा था कि धर्मेंद्र की दूसरी शादी से जब वह और उनके बच्चे सदमे की स्थिति में थे, तब हेमा और सनी देओल के बीच इस तरह का कुछ भी नहीं हुआ था, क्योंकि उन्होंने अपने बच्चों को अच्छी परवरिश दी थी। प्रकाश कौर ने कहा था कि यह सच है कि सनी और बॉबी देओल दोनों अपने पिता के फैसले से परेशान थे, लेकिन इससे धर्मेंद्र के साथ उनके रिश्ते पर कोई असर नहीं पड़ा था। उनका बिहेवियर पहले की ही तरह था।

प्रकाश कौर ने अपने पति का बचाव करते हुए कहा था कि- मेरे पति ही क्यों, कोई भी आदमी हेमा को पसंद कर सकता था। जब आधी इंडस्ट्री एक ही काम कर रही हो, तो मेरे पति को एक महिलावादी कैसे कहा जा सकता है? सभी हीरो अफेयर्स कर रहे हैं और दूसरी बार शादी कर रहे हैं। प्रकाश ने कहा था- वे नहीं जानती कि उनके और धर्मेंद्र के रिलेशनशिप को लेकर लोग क्या कहते हैं। मैं जानती हूं कि वे हम सभी का बहुत ख्याल रखते हैं। रोज शाम को घर आते हैं और बच्चों के साथ वक्त बिताते हैं।

धर्मेंद्र का नाम कई हीरोइनों के साथ जुड़ा। एक वक्त था जब मीना कुमारी के साथ भी उनका नाम जोड़ा गया। लेकिन, शादीशुदा धर्मेंद्र का दिल आया ड्रीम गर्ल पर। रिपोर्ट्स के मुताबिक धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी को प्रपोज तो 1976 में ही कर दिया था, लेकिन ड्रीम गर्ल ने उस वक्त इसे स्वीकार नहीं किया था।

हेमा मालिनी के साथ सहानुभूति रखते हुए प्रकाश ने कहा था- मैं समझ सकती हूं कि हेमा क्या कर रही हैं। यहां तक कि उसे दुनिया, उसके रिश्तेदारों और उसके दोस्तों का भी सामना करना पड़ा। लेकिन अगर मैं हेमा की जगह पर होती तो मैं वह नहीं करती जो उसने किया। एक महिला के रूप में, मैं उनकी भावनाओं को समझ सकती हूं। लेकिन एक पत्नी और एक मां के तौर पर मैं उन्हें मंजूर नहीं करती। खैर बेटे सनी के अपनी सौतेली मां हेमा मालिनी को मारने की बात को गलत ठहराते हुए प्रकाश कौर ने उस वक्त अपने पति का साथ भी देकर एक अच्छी पत्नि के रुप में लोगों का दिल जीत लिया था ।

Load More In मनोरंजन
Comments are closed.