1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. नोटबंदी की बरसी पर वीडियो शेयर कर बोले राहुल : यह एक त्रासदी थी, देखिए वीडियो

नोटबंदी की बरसी पर वीडियो शेयर कर बोले राहुल : यह एक त्रासदी थी, देखिए वीडियो

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार पीएम मोदी पर निशाना साध रहे है और वीडियो के जरिए अपनी बात देश के सामने रख रहे है। आज उसी कड़ी में उन्होंने एक और वीडियो शेयर किया है जिसमें नोटबंदी के बाद देश में आये बदलाव पर उन्होंने बात की है। उन्होनें आज से चार साल पहले की गई इस नोटबंदी को साजिश बताया है।

राहुल गाँधी ने आज एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो कह रहे है की मोदी जी ने बस कुछ लोगों को फायदा देने के लिए इतना बड़ा कदम ले लिया। वो कह रहे है, आज हिंदुस्तान के सामने एक बहुत बड़ा सवाल है कि बांग्लादेश की अर्थव्यवस्था भारत के आगे कैसे निकल गई ?

एक समय था जब हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था काफी अच्छी थी. वहीं मोदी सरकार वर्तमान में अर्थव्यवस्था के बुरे हाल के लिए कोविड को जिम्मेदार ठहराती है लेकिन कोविड तो बांग्लादेश में भी है और बाकी दुनिया में भी है लेकिन हिंदुस्तान पीछे क्यों हैं ?

उन्होंने कहा, भारत की बेहाल अर्थव्यवस्था के लिए कोविड कतई जिम्मेदार नहीं है सच्चाई तो यह है कि इसके पीछे कारण नोटबंदी है और जीएसटी है। चार साल पहले नरेंद्र मोदी जी ने हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था पर आक्रमण शुरू किया और जनता के पैर पर कुल्हाड़ी मारी।

किसानों, दुकानदारों और छोटे मजदूरों को जबरदस्त चोट मिली। मनमोहन सिंह जी ने पहले ही कह दिया था कि, अर्थव्यस्था को दो प्रतिशत का नुकसान होने वाला है, वही देखने को भी मिला।

आगे उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री ने कहा था कि वे काले धन के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। सब झूठ था और जनता को इस बात का अंदाजा भी नहीं लगा कि असलियत में आक्रमण उन पर हो रहा था।

नरेंद्र मोदी, जनता के पैसे को उनसे छिनकर अपने गिने चुने दो तीन उद्योगपति मित्रों को देना चाहते थे। राहुल कहते हैं कि नोटबंदी पीएम की सोची समझी चाल थी ताकि आम जनता के पैसे से ‘मोदी-मित्र’ पूंजीपतियों का लाखों करोड़ रुपयों का कर्ज माफ किया जा सक। रही सही कसर पीएम मोदी ने गलत जीएसटी लगाकर पूरी कर दी और मिडिल बिजनेसमैन को और छोटे दुकानदारों को पूरी तरह खत्म कर दिया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...