1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. बिहार चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी का जैसलमेर दौरा रद्द

बिहार चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी का जैसलमेर दौरा रद्द

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बिहार विधानसभा चुनावों में ताबड़तोड़ रैलियों में व्यस्त रहने के बाद कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान घूमने का मन बना रहे थे। लेकिन अब महागठबंधन और कांग्रेस को मिली हार के बाद राहुल गांधी ने अपनी यह निजी यात्रा कैंसिल कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान दौरे का तय कार्यक्रम देर रात ही कैंसिल किया गया है। साथ ही इसे अब जानकार बिहार चुनाव में कांग्रेस को बुरी तरह मिली शिकस्त से भी जोड़ कर देख रहे हैं।

आपको बता दें कि जानकारी के अनुसार कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी तय कार्यक्रम के तहत बुधवार सुबह ही 6 बजे चार्टर प्लेन से जैसलमेर पहुंचने वाले थे। राजस्थान की राहुल गांधी की यह यात्रा निजी बताई जा रही थी।

यहां उनका दो दिन जैसलमेर में रहने और वहां के दर्शनीय स्थलों को देखने का प्लान था। तय कार्यक्रम के तहत राहुल गांधी सबसे पहले जैसेलमेर के एक होटल में ठहरने वाले थे। इसके बाद आखिरी दिन जैसलमेर के धोरों पर रुकने का कार्यक्रम था।

जैसलमेर में राहुल गांधी का रेगिस्तान में ऑफ रूट बाइक राइडिंग का भी प्रोग्राम था। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के दौरे को देखते हुए जैसलमेर के होटल सूर्यगढ़ में खास तौर पर स्विस टेंट की व्यवस्था की गई थी।

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी राहुल गांधी केदौरे की सारी तैयारियां खुद देख रहे थे। राहुल गांधी का दौरा क्यों रद्द हुआ हैं इसकी जानकारी नहीं हैं और न ही इस पर अभी कोई आधिकारिक बयान आया है और न ही पार्टी की तरफ से कुछ कहा गया है। राहुल गांधी का आज सुबह 8 बजे जैसलमेर आने का कार्यक्रम प्रस्तावित था।

रेगिस्तान में ऑफ रूट बाइक राइडिंग के लिए राहुल के साथ प्रियंका गांधी की बेटी और उसकी सहेलियों के भी आने का प्रोग्राम था। राहुल गांधी बाइक राइडिंग के लिए काफी क्रेजी हैं। वे जर्मनी में 800 किलामीटर बाइक राइडिंग कर चुके हैं। खबर है कि जैसलमेर में भी राहुल अपनी बाइक पर आने वाले थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...