Home mumbai Radhakrishnan Damani ने खरीदा देश का सबसे महंगा बंगला, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

Radhakrishnan Damani ने खरीदा देश का सबसे महंगा बंगला, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

2 second read
0
14

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

मुंबई : देश के सबसे अमीर इंसान तो अंबानी हैं, लेकिन उनके पास भी देश का सबसे महंगा बंगला नहीं है । हालांकि, मुंबई का ये बंगला खऱीदने के बाद अरबपति कारोबारी राधाकिशन दमानी का नाम देश का सबसे महंगा बंगला खरीदना वाले शख्स के तौर पर शुमार हो जाएगा ।

अरबपति कारोबारी और डी-मार्ट के फाउंडर राधाकिशन दमानी ने मुंबई के पॅाश एरिया मालाबार हिल्स में 1001 करोड़ की कीमत का एक आलीशान बंगला खऱीदा हैं । इस बंगले की कीमत सुनकर लोगों के होश उड़ जा रहे हैं । बता दें कि उन्होंने यह प्रॉपर्टी अपने भाई गोपीकिशन दमानी के साथ मिलकर खरीदी है ।

बात करें इस बंगले की तो यह करोड़ो की इमारत 5,752 स्क्वायर मीटर में फैला हुई है । यानी यह बंगला करीब 1.5 एकड़ में बना हुआ है । यह ग्राउंड प्लस दो-मंजिला इमारत है । इसका कुल बिल्ट अप एरिया करीब 60,000 वर्ग फीट है ।

महाराष्ट्र सरकार को सौंपे गए दस्तावेजों के मुताबिक, दमानी ने इस बंगले को खरीदने के लिए 30 करोड़ रुपये केवल स्टांप ड्यूटी के तौर पर चुकाए हैं । दमानी ने यह करोड़ो की प्रॉपर्टी सौरभ मेहता, वर्षा मेहता और जयेश शाह से खरीदी है ।

बता दें कि दमानी अरबपतियों की फेहरिस्त में आठवें नंबर पर हैं । हूरून रिच लिस्ट के मुताबिक, साल 2021 में दमानी देश के आठवें सबसे अमीर शख्स बन गए हैं । जिनकी संपत्ति करीब 14.5 बिलियन डॉलर है ।

ईटी में छपी खबर के अनुसार, रेडी रेकनर रेट के आधार पर इस बंगले का मार्केट प्राइस 724 करोड़ रुपये है । ग्राउंड प्लस दो-मंजिला का यह बंगला 1.5 एकड़ से ज्यादा एरिया में फैला है और इसका कुल बिल्ट अप एरिया करीब 60,000 वर्ग फीट है ।

बता दें कि राधाकिशन दमानी ने बीते दो महीने में ही तीसरी बार करोड़ो की प्रॉपर्टी खरीदी है । उन्होंने फैमिली ऑफिस के लिए ठाणे में मोंडलीज इंडिया (पहले कैडबरी इंडिया) से 8 एकड़ जमीन खरीदी थी । जिसकी कीमत करीब 250 करोड़ रुपये है । इससे पहले दमानी ने चेंबूर में 113 करोड़ रुपये में दो फ्लोर का बंगला खरीदा था । यह प्रॉपर्टी 39,000 वर्ग फीट में हैं ।

आपको बताते चलें कि राधाकिशन दमानी का शेयर बाजार में काफी दबदबा रहता है । दमानी शेयर बाजार के दिग्गज निवेशकों के बीच ‘मिस्टर व्‍हाइट एंड व्‍हाइट’ के नाम से जाने जाते हैं ।

Load More In mumbai
Comments are closed.