Home सियासत प्रियंका गांधी यूपी के सहारनपुर में आज किसान महापंचायत में होगी शामिल

प्रियंका गांधी यूपी के सहारनपुर में आज किसान महापंचायत में होगी शामिल

6 second read
0
4

दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसानों के विरोध के बीच , कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा बुधवार को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में किसान महापंचायत में हिस्सा लेगी। इसकी जानकारी उन्होंने आज खुद ट्वीट करके दी है। यह पश्चिमी यूपी में पहली किसान महापंचायत होगी जिसमें नेता किसानों को संबोधित करेंगे। वह कार्यक्रम में भाग लेने से पहले यहां शाकुम्भरा देवी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा किसानों के दिल की बात सुनने, समझने, उनसे अपनी भावनाएँ बाँटने, उनके संघर्ष का साथ देने आज सहारनपुर में रहूँगी। बीजेपी सरकार को काले कृषि कानून वापस लेने होंगे। पार्टी की जिला इकाई के अध्यक्ष मुजफ्फर अली गुर्जर ने कहा कि महापंचायत के लिए रवाना होने से पहले, गांधी बेहट क्षेत्र के शाकुंभरी देवी मंदिर में पूजा करेंगे और रायपुर गांव में शाह अब्दुल रहम की दरगाह (समाधि) भी जाएंगे।

अली ने कहा कि गांधी के दौरे के बारे में जिला प्रशासन को सूचित कर दिया गया था। हम अभी भी अधिकारियों से प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा कर रहे हैं। कार्यक्रम अनुसूची के अनुसार होगा भले ही वे (प्रशासन) हमें अनुमति से इनकार करते हैं। कांग्रेस ने पहले सहारनपुर शहर के गांधी पार्क में 8 फरवरी को किसान सम्मान कार्यक्रम की योजना बनाई थी, लेकिन जिला प्रशासन ने आयोजन के दौरान सुरक्षा के लिए पर्याप्त बल की कमी का हवाला देते हुए अनुमति से इनकार कर दिया।

सहारनपुर उस क्षेत्र का अकेला जिला है जहाँ कांग्रेस पार्टी के दो विधायक हैं। नरेश सैनी बेहट से विधायक हैं और मसूद अख्तर राज्य विधानसभा में सहारनपुर देहात निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसके अलावा, पूर्व विधायक इमरान मसूद की भी जिले में अच्छी पकड़ है। कांग्रेस नेता से 13 फरवरी को बिजनौर और मुजफ्फरनगर जिलों में किसानों के साथ बातचीत करने की भी उम्मीद है। कांग्रेस ने पिछले सप्ताह किसानों से ‘चक्का जाम’ के आह्वान पर अपना पूरा समर्थन दिया था।

Load More In सियासत
Comments are closed.