Home Breaking News राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज डिजिटल इंडिया पुरस्कार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा प्रदान करेंगे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज डिजिटल इंडिया पुरस्कार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा प्रदान करेंगे

0 second read
0
12

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद आज डिजिटल गवर्नेंस के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले लोगों का सम्मान करेंगे। एक आधिकारिक वक्तव्य में यह जानकारी दी गई है। डिजिटल इंडिया पुरस्कार डिजिटल प्रशासन में उल्लेखनीय पहल और व्यवहार को सम्मानित करने के लिए दिया जाता है।

इलेक्ट्रानिक्स और आईटी मंत्रालय के तहत राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केन्द्र (एनआईसी) द्वारा प्रत्येक दो साल में डिजिटल इंडिया पुरस्कार का आयोजन किया जाता है। हर दो साल के बाद होने वाला यह पुरस्कार समारोह 11 बजे से शुरू होगा।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से डिजिटल इंडिया अवार्ड 2020 में शामिल होंगे। डिजिटल इंडिया पुरस्कार डिजिटल प्रशासन में उल्लेखनीय पहल और व्यवहार को सम्मानित करने के लिए दिया जाता है।

विज्ञप्ति में कहा गया है, डिजिटल इंडिया विजन की तर्ज पर यह पहली बार हो रहा है कि डिजिटल इंडिया पुरस्कार की पूरी प्रक्रिया को आनलाइन किया जा रहा है। पुरस्कार के लिये नामांकन, उसकी स्क्रीनिंग से लेकर पुरस्कार वितरण समारोह तक पूरी प्रक्रिया आनलाइन हो रही है।

इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय के तहत राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र ई-गवर्नेंस और सरकारी सेवा वितरण तंत्र के डिजिटल परिवर्तन में नवाचार को बढ़ावा देने के लिए द्विवार्षिक डिजिटल इंडिया अवार्ड का आयोजन कर रहा है।

इस विशेष श्रेणी में पुरस्कार एक सरकारी इकाई को सम्मानित करेगा, जिसने संचार, स्वास्थ्य, शिक्षा, यात्रा या निरंतरता सुनिश्चित करने सहित क्षेत्रों में महामारी के समय नागरिकों को विभिन्न गतिविधियों को आसानी से करने में सक्षम बनाने के लिए एक उत्कृष्ट, नवीन डिजिटल समाधान विकसित किया है।

Load More In Breaking News
Comments are closed.