Home देश पीएम मोदी आज राजकोट में एम्स की आधारशिला रखेंगे, 30 बेड का आयुष ब्लॉक भी होगा

पीएम मोदी आज राजकोट में एम्स की आधारशिला रखेंगे, 30 बेड का आयुष ब्लॉक भी होगा

20 second read
0
15

पीएम मोदी थोड़ी देर मर ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राजकोट, गुजरात में एम्स की आधारशिला रखेंगे। इस अवसर पर गुजरात के राज्यपाल, गुजरात के मुख्यमंत्री, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्‍य मंत्री भी उपस्थित रहेंगे।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर खुद इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘कल (गुरुवार) 11 बजे राजकोट में एम्स की आधारशिला रखूंगा। इस परियोजना से गुजरात में स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार होगा।

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार संस्थान को 201 एकड़ से अधिक जगह आवंटित की गई है और यह लगभग 1,195 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा। संस्थान का निर्माण 2022 के मध्य तक पूरा होने की उम्मीद है।

इसने कहा कि इस आधुनिक अस्पताल में 750 बिस्तर होंगे जिनमें से 30 बिस्तर आयुष ब्लॉक में होंगे। इसमें एमबीबीएस पाठ्यक्रम के लिए 125 और नर्सिंग पाठ्यक्रम के लिए 60 सीट होंगी।

इस ही के साथ आप को बता दे कि मोदी ने मंगलवार को प्रयागराज में ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (ईडीएफसी) और ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर (ओसीसी) के 351 किलोमीटर लंबे ‘न्यू भाउपुर-न्यू खुर्जा सेक्शन’ का उद्घाटन किया।

डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डीएफसी) सरकार द्वारा शुरू की गई सबसे बड़ी रेल अधोसंरचना परियोजनाओं में से एक है। कुल लागत 81,459 करोड़ रुपये आंकी गई है।

Load More In देश
Comments are closed.