Home देश पीएम मोदी आज लाइट हाउस प्रोजेक्ट्स की रखेंगे आधारशिला

पीएम मोदी आज लाइट हाउस प्रोजेक्ट्स की रखेंगे आधारशिला

1 min read
0
10

पीएम मोदी नए साल के पहले दिन उत्तर प्रदेश समेत छह राज्यों को नए साल का तोहफा देने जा रहे है। पीएम मोदी 1 जनवरी 2021 को 11 बजे वीडियो कांफ्रेंस के जरिये लाइटहाउस परियोजना की नींव रखेंगे।

इसकी जानकरी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा 2021 के पहले दिन, भारत के शहरी परिदृश्य को बदलने के उद्देश्य से एक कार्यक्रम में भाग लेंगे। लाइट हाउस प्रोजेक्ट्स की आधारशिला रखेंगे और पीएमएवाई (शहरी) और आशा-इंडिया पुरस्कार वितरित करेंगे। सुबह 11 बजे लाइव ज्वाइन करें।

साथ ही आप को बता कि इसकी जानकारी पहले ही आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट करके दी थी। केंद्रीय आवासीय व शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी के मुताबिक, एक जनवरी को पीएम उत्तर प्रदेश, झारखंड, त्रिपुरा, मध्य प्रदेश, गुजरात और तमिलनाडु में इस परियोजना की नींव रखेंगे।

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर बताया, “ 1 जनवरी 2021 को त्रिपुरा, झारखंड, यूपी, एमपी, गुजरात और तमिलनाडु में लाइट हाउस प्रोजेक्ट्स की आधारशिला रखने पर पीएम आवास के लिए सभी को एक नई गति मिलेगी। GHTC-India पहल के तहत, LHPs भी होगा अत्याधुनिक निर्माण प्रौद्योगिकियों की शुरूआत।”

मंत्री के मुताबिक, इस मौके पर पीएमएवाई (शहरी) और एएसएचए-इंडिया अवॉर्ड्स विजेताओं की भी घोषणा की जाएगी। आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि PMAY(U) और ASHA-इंडिया अवॉर्ड का भी इसी मौके पर ऐलान किया जाएगा।

Load More In देश
Comments are closed.