1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. पीएम मोदी ने अहमदाबाद के जाइडस बायोटेक पार्क में कोरोना वैक्सीन की जानकारी ली

पीएम मोदी ने अहमदाबाद के जाइडस बायोटेक पार्क में कोरोना वैक्सीन की जानकारी ली

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 9:30 बजे से 10.30 बजे तक अहमदाबाद में जाइडस बायोटेक पार्क पहुंचे। वहां वह वैक्सीन लैब का दौरा किया। वहीं दोपहर 1 बजे से 2 बजे तक पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा करेंगे और शाम 4 बजे बजे हैदराबाद में भारत बायोटेक का दौरा करेंगे।

अहमदाबाद के जाइडस बायोटेक पार्क का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दौरा किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कोरोना वैक्सीन का अपडेट लिया। जाइडस कैडिला कंपनी ने कहा कि वह अगले साल जनवरी तक कोरोना वायरस की वैक्सीन बना लेगी।

बता दें कि अहमदाबाद के अलावा हैदराबाद और पुणे में भी कोरोना वायरस के वैक्सीन बनाने का काम चल रहा है। यहां कोरोना वैक्सीन अलग-अलग कंपनी बना रही है।

आप को बता दे कि जाइडस बायोटेक पार्क ने घोषणा की थी कि उसके टीके उम्मीदवार जाइडस बायोटेक पार्क कोरोना वैक्सीन का चरण- मैं नैदानिक ​​परीक्षण समाप्त हो गया था और उसने अगस्त से चरण- II नैदानिक ​​परीक्षण शुरू कर दिया था।

इसी के साथ देश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच अब कोरोना वैक्सीन को लेकर भी चर्चा तेज हो गई है। हर कोई कोरोना वैक्सीन का बेस​​ब्री से इंतजार कर रहा है। सबकी निगाहें आज पीएम के दौरे पर टिकी हुई है क्यूंकि माना जा रहा है की वो आज एक बड़ी घोषणा भी कर सकते है।

इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री मोदी पुणे, अहमदाबाद और हैदराबाद के दौरे पर जाएंगे। इन तीनों जगहों पर कोरोना वैक्सीन बनाने का काम चल रहा है। पीएम मोदी इस दौरान वैक्सीन से जुड़ी जानकारी लेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...