Home Breaking News पीएम मोदी ने योजनाओं की प्रगति का आकलन करने के लिए 34 वीं प्रगति बैठक की अध्यक्षता की

पीएम मोदी ने योजनाओं की प्रगति का आकलन करने के लिए 34 वीं प्रगति बैठक की अध्यक्षता की

29 second read
0
4

पीएम मोदी ने कल चौंतीस PRAGATI बातचीत की अध्यक्षता की। मिली जानकारी के अनुसार कल की बैठक में, विभिन्न परियोजनाओं, कार्यक्रमों और शिकायतों की समीक्षा की गई।

जिसमे रेल मंत्रालय, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय और आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय की परियोजनाओं पर चर्चा की गई। लगभग 1 लाख करोड़ रुपये की लागत वाली ये परियोजनाएं दस राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से संबंधित हैं।

जिनमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, जम्मू और कश्मीर, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, दिल्ली, हरियाणा, गुजरात और दादरा और नागर हवेली शामिल हैं। बातचीत के दौरान, कार्यक्रम-आयुष्मान भारत और जल जीवनमिशन की समीक्षा की गई। साथ ही, उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय से संबंधित शिकायतों को उठाया गया।

इस बात की जानकारी पीएम मोदी ने खुद ट्वीट करके दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा आज के PRAGATI सत्र के दौरान, हमने रु। की महत्वपूर्ण इन्फ्रा परियोजनाओं पर चर्चा की। 1 लाख करोड़ और आयुष्मान भारत योजना के साथ-साथ जल जीवन मिशन को और मजबूत करने के तरीके।

पीएम मोदी ने सभी अधिकारियों को शिकायतों के व्यापक समाधान को सुनिश्चित करने और शीघ्र करने का निर्देश दिया। समीक्षा की जा रही परियोजनाओं के लिए, प्रधान मंत्री ने मुख्य सचिवों से कहा कि वे लंबित मुद्दों का जल्द समाधान सुनिश्चित करें और निर्धारित तिथि तक लक्ष्य पूरा करें।

उन्होंने कहा कि सभी राज्यों को जल्द से जल्द आयुष्मान भारत में 100 प्रतिशत नामांकन के लिए प्रयास करना चाहिए। उन्होंने जल जीवन मिशन के तहत मिशन मोड में लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को एक रोडमैप बनाने के लिए प्रोत्साहित किया।

Load More In Breaking News
Comments are closed.