Home Breaking News अमेरिका के नए प्रेजिडेंट को पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दी बधाई, पढ़िए

अमेरिका के नए प्रेजिडेंट को पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दी बधाई, पढ़िए

1 min read
0
9

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडेन ने रिपब्लिकन पार्टी के अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप को पीछे छोड़ते हुए प्रेजिडेंट बनने का रास्ता साफ़ कर लिया है। आपको बता दे, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए बाइडेन को दुनिया भर से बधाई मिल रही है। उन्होंने अपने सन्देश में सबको एक होकर काम करने के लिए कहा है।

इसी बीच भारत के पीएम मोदी और प्रेजिडेंट कोविंद ने भी उन्हें बधाई दी है और उनके आने वाले कार्यकाल के लिए उन्हें बधाई भी दी है। मोदी ने अपने ट्वीट में अमेरिका की उपराष्ट्रपति चुनी गईं कमला हैरिस को भी जीत की बधाई दी और उनकी जीत को भारतीय-अमेरिकियों के लिए गर्व का विषय बताया।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘जो बाइडेन, शानदार जीत के लिए आपको बधाई. बतौर उपराष्ट्रपति, भारत-अमेरिका संबंधों को मजबूत करने में आपका योगदान महत्वपूर्ण और अमूल्य था. मैं भारत-अमेरिका संबंधों को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए एक बार फिर साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।

उन्होंने कहा, ‘कमला हैरिस, आपको शुभकामनाएं. आपकी जीत मार्गदर्शक है और यह सभी भारतीय-अमेरिकियों के लिए भी गर्व का विषय है।

वहीं कोविंद ने ट्वीट किया, अमेरिकी राष्ट्रपति चुने जाने पर जोसेफ आर. बाइडेन को और उपराष्ट्रपति चुने जाने पर कमला हैरिस को मेरी तरफ से हार्दिक शुभकामनाएं. मैं उनके सफल कार्यकाल की कामना करता हूं.’ जो बाइडेन शनिवार को अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में विजेता बनकर उभरे। वह अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति होंगे।

Load More In Breaking News
Comments are closed.