1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. पीएम मोदी, अमित शाह और सीएम योगी ने भाई-दूज के त्यौहार पर दी बहनों को ट्वीट कर बधाई

पीएम मोदी, अमित शाह और सीएम योगी ने भाई-दूज के त्यौहार पर दी बहनों को ट्वीट कर बधाई

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

आज भाई दूज का त्यौहार है। पूरे देश में ये त्यौहार पूरे उत्साह और धूमधाम से मनाया जा रहा है। आज के दिन बहने अपने भाइयों को तिलक करती हैं। वहीं, आज भाई दूज के मौके पर पीएम मोदी ने भी सभी बहनों को ट्वीट करके बधाई दी है।

अमित शाह ने ट्वीट करके लिखा सभी को भाई-दूज के पावन पर्व की शुभकामनाएँ।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सभी बहनों को ट्विटर पर ट्वीट करके बधाई दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ के ऑफिशियल ट्विटर अकांउट से ट्वीट किया गया,” भाई-बहन के स्नेह, त्याग और समर्पण को प्रकट करते पावन पर्व “भाई-दूज” की आप सभी को कोटि-कोटि शुभकामनाएं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि यह पर्व हमारे समाज में बंधुत्व एवं सद्भावना का विकास करे।”

चिराग पासवान ने ट्वीट करके लिखा समस्त देशवासियों को भाई-बहन के अटूट स्नेह के प्रतीक पर्व भाई दूज की हार्दिक शुभकामनाएं।

बता दें कि यूपी समेत पूरे देश में आज ये त्यौहार मनाया जा रहा है। भाई दूज का त्यौहार दीपावली के बाद मनाया जाता है। इस दिन हर बहन अपने भाई को तिलक करके मुंह मीठा करवाती हैं और उनके लिए मंगलकामनाएं करती हैं।

भाई- बहनों के आपसी प्यार और स्नेह के प्रतीक का त्यौहार भैया दूज यूपी समेत पूरे देश में भी पूरी आस्था के साथ मनाया जा रहा है। इस मौके पर बहने टीका और अक्षत लगाकर भाइयों की आरती उतार रही हैं, उन्हें अपने हाथों से मिठाई व खीर खिलाकर उनकी लम्बी उम्र व सलामती की कामना कर रही हैं तो भाई भी उन्हें खुश करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं और बहनों को स्नेह व आशीर्वाद के साथ ही तोहफे भी दे रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...