1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. जम्मू कश्मीर पर पीएम मोदी की बैठक से पहले बढ़ी पाकिस्तान की धड़कन, ISI के हेडक्वार्टर पहुंचे इमरान खान

जम्मू कश्मीर पर पीएम मोदी की बैठक से पहले बढ़ी पाकिस्तान की धड़कन, ISI के हेडक्वार्टर पहुंचे इमरान खान

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक से पहले ही पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की धड़कन बढ़ गई है। बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कल खुफिया एजेंसी आईएसआई के मुख्यालय का दौरा किया। इमरान खान के साथ इस बैठक में पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष और आईएसआई के बड़े अफसर शामिल हुए।

गौरतलब है कि एक महीने के भीतर इमरान खान का आईएसआई मुख्यालय का दूसरा दौरा है। पाकिस्तान की से ओर मिली जानकारी के मुताबिक इसे इसी महीने बनायी गयी उच्च स्तरीय खुफिया कमेटी बैठक बताया जा रहा है। लेकिन एक महीने के भीतर इमरान खान का दूसरी बार आईएसआई के दफ्तर पहुंचना सामान्य प्रक्रिया नहीं माना जा रहा है।

आपको बता दें कि भारत में कश्मीर को लेकर चल रही गतिविधि पर पाकिस्तान नजर बनाए हुए और सबकुछ सही होता देख उसे बेचैनी भी हो रही है। पाकिस्तान ने कश्मीर को लेकर संयुक्त राष्ट्र को भी हाल फिलहाल में कई चिट्ठियां लिखीं लेकिन इस पर कोई सुनवाई नहीं हुई। कश्मीर को लेकर पाकिस्तान की रणनीति पर पाकिस्तान में भी सवाल उठ रहे हैं।

हाफिज सईद के घर के बाहर बम धमाका

बता दें कि पाकिस्तान के लाहौर में बुधवार को मुंबई आतंकी हमले के मुख्य साजिशकर्ता और जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद के घर के बाहर हुए जबरदस्त कार बम धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 21 अन्य घायल हुए है।

पुलिस के मुताबिक, जौहर टाऊन की बीओआर सोसायटी में सईद के घर के बाहर स्थित पुलिस जांच चौकी पर बम धमाका हुआ, जिसकी चपेट में आने से आवास की सुरक्षा में तैनात कई पुलिस अधिकारी घायल हो गए। उन्होंने कहा कि घायलों को जिन्ना अस्पताल ले जाया गया है, जहां छह लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads