Home उत्तर प्रदेश पीएसी मामला :सीएम योगी ने प्रमोशन देने में अड़ंगा लगाने वाले एडीजी के खिलाफ जांच का आदेश दिए

पीएसी मामला :सीएम योगी ने प्रमोशन देने में अड़ंगा लगाने वाले एडीजी के खिलाफ जांच का आदेश दिए

0 second read
0
14

पीएसी मामला :सीएम योगी ने प्रमोशन देने में अड़ंगा लगाने वाले एडीजी के खिलाफ जांच का आदेश दिया

उत्तर प्रदेश में जिले से हटा कर वापस पीएसी में भेजे गए 900 जवानों को प्रमोशन न देने के गैर जिम्मेदाराना फैसले को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता से लिया है!

मुख्यमंत्री योगी ने डीजीपी को इन जवानों को फौरन प्रमोट करने के निर्देश दिए हैं!

इन जवानों को पुलिस में भेजा गया था जहां उन्‍हें पदोन्नति मिल गई थी! लेकिन पीएसी में वापस लौटने पर इन्‍हें इसी महीने डिमोट कर दिया गया था!

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने पीएसी के कुछ डिमोशन किए गए जवानों को तुरंत प्रमोशन देने का फैसला किया है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रमोशन देने में अड़ंगा लगाने वाले एडीजी के खिलाफ जांच का आदेश भी दे दिए है।

डीआईजी काॢमक एवं स्थापना डॉ. राकेश शंकर की तरफ से सितंबर के दूसरे सप्ताह में जारी एक आदेश के तहत नागरिक पुलिस में हेड कांस्टेबल पद पर कार्यरत 890 पुलिस कॢमयों को डिमोशन करते हुए पीएसी में कांस्टेबल पद पर वापस भेजा गया था।

वर्षों पहले पीएसी से नागरिक पुलिस में आए यह सभी पुलिस कर्मी प्रोन्नत होकर हेड कांस्टेबल बने थे। इसी तरह एडीजी स्थापना की तरफ से डीएसपी स्थापना सुधीर कुमार सिंह के एक आदेश के तहत विभिन्न जिलों में सब इंस्पेक्टर पद पर कार्यरत 6 पुलिस कॢमयों को पदावनत कर पीएसी में कांस्टेबल के उनके मूल पद पर भेज दिया गया था।

डीएसपी स्थापना सुधीर कुमार सिंह की तरफ से ही जारी एक अन्य आदेश के तहत विभिन्न जिलों में कांस्टेबल पद पर तैनात 22 पॉलिसकर्मियो को पीएसी में कांस्टेबल पद पर ही वापस भेज देने के आदेश थे।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.