Home टेक एनएसडीसी माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर भारत मे 1 लाख महिलाओं को देगा डिजिटल ट्रेनिंग

एनएसडीसी माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर भारत मे 1 लाख महिलाओं को देगा डिजिटल ट्रेनिंग

1 second read
0
3
NSDC to provide digital training to 1 lakh women in India in collaboration with Microsoft

माइक्रोसॉफ्ट ने बुधवार को कहा कि वह राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) के साथ मिलकर भारत में अगले 10 महीनों के दौरान एक लाख से अधिक महिलाओं को डिजिटल कौशल सिखाएगा।

कंपनी ने बताया कि इस गठजोड़ के तहत 70 घंटे से अधिक की पाठ्य सामग्री निशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी, जिसमें डिजिटल साक्षरता, रोजगार संवर्धन, नैनो उद्यमशीलता और संचार कौशल जैसे विषय शामिल हैं।

माइक्रोसॉफ्ट इससे पहले एनएसडीसी के साथ देश में एक लाख युवाओं को डिजिटल कौशल प्रदान करने की साझेदारी कर चुकी है और ताजा घोषणा इस पहल का विस्तार है।

कंपनी ने बताया कि नई पहल के तहत ग्रामीण समुदायों की योग्य महिलाओं की कार्यबल में भागीदारी बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।
इस प्रोग्राम के तहत लाइव ट्रेनिंग सेशन होगा।

इस प्रोग्राम को उन लोगों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है जिन्होंने कोरोना काल में नौकरी गंवाई है। साथ ही इसके तहत कोरोना के बाद ऑफिस में बदले काम के तौर तरीके के बारे में भी जानकारी दी जाएगी।

यह ट्रेनिंग माइक्रोसॉफ्ट कम्यूनिटी ट्रेनिंग प्लेटफॉर्म (MCT) के जरिए होगी। ट्रेनिंग लेने वालों को MCT प्लेटफॉर्म पर मौजूद कंटेंट का एक्सेस भी मिलेगा। इस प्रोग्राम के तहत खासतौर पर आईटी सेक्टर में जॉब की ट्रेनिंग दी जाएगी।

Load More In टेक
Comments are closed.