Home टेक …अब वीडियो बनाकर लोग तेजी से करा रहे कार का Insurance, इस कंपनी ने किया लांच

…अब वीडियो बनाकर लोग तेजी से करा रहे कार का Insurance, इस कंपनी ने किया लांच

8 second read
0
6

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

नई दिल्ली : आमतौर पर जब आप किसी कंपनी से अपनी गाड़ी का इंश्योरेंस कराते हैं या इंश्योरेंस क्लेम करते हैं, तो आपने जिस कंपनी में इंश्योरेंस लिया है, उस कंपनी से ही आकर कोई आपकी गाड़ी का फिजिकल इंसपेक्शन करता है । लेकिन कोरोना महामारी के चलते ऐसा करना संभव नहीं था । जिस दौरान सेल्फ वीडियो इंस्पेक्शन ने काम आसान कर दिया । जी हां, इसके जरिए आप खुद ही अपनी गाड़ी का वीडियो बनाकर इंश्योरेंस करा सकते हैं ।

WIMWIsure ऑन डिमांड आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) वीडियो इंसपेक्शन प्लेटफॉर्म मुहैया कराता है । Insurtech WIMWIsure कंपनी साल 2017 में लॉन्च हुई थी, जिसके बाद कंपनी अब तक साढ़े तीन लाख से ज्यादा वीडियो इंसपेक्शन कर चुकी है । बता दें कि वीडियो इंसपेक्शन की मांग सबसे ज्यादा टियर-2 और टियर-3 शहरों में बढ़ी है । जहां लोगों ने मिड रेंज SUVs, सेडान और हैचबैक गाड़ियों का इंश्योरेंस करवाया है ।

वहीं, कोरोना के चलते वित्त वर्ष 2020-21 में लॉकडाउन के दौरान Insurtech WIMWIsure कंपनी ने दो लाख से ज्यादा वर्चुअल इंसपेक्शन किए हैं । जिसमें पैसेंजर और कमर्शियल दोनों तरह की गाड़ियां शामिल रहीं हैं ।

आपको बताते चलें कि WIMWIsure के इस API इनेबल इंसपेक्शन तमाम तरह की जानकारियां जैसे रिस्क, सूचनाओं की वैधता, रिपेयर, गाड़ी के डाटाबेस और क्लेम सेटलमेंट्स के बारे में बताता है । जिसके लिए कंपनी मशीन लर्निंग और ऑटोमेशन का इस्तेमाल करती है।

बताया जा रहा है कि इस वीडियो इंस्पेक्शन सर्विस से बीमा कंपनी का एडमिनिस्ट्रेशन, डिस्ट्रीब्यूशन, पॉलिसी जारी करने और क्लेम का खर्चा भी काफी कम हो जाता है । कंपनी का कहना है कि हम वीडियो इंसपेक्शन सर्विसेज को आगे और मजबूती के साथ जारी रखेंगे, साथ ही हम अब ऑटोमेटेड क्लेम सर्विसिंग को भी लॉन्च करने की तैयारी में हैं, जिसे भारत के साथ साथ एशिया के दूसरे देशों में भी लेकर आएंगे ।

Load More In टेक
Comments are closed.