Home उत्तर प्रदेश विपक्ष कितनी ही साजिश कर ले उत्‍तर प्रदेश को विकास की पटरी से उतरने नहीं देंगे-सीएम योगी

विपक्ष कितनी ही साजिश कर ले उत्‍तर प्रदेश को विकास की पटरी से उतरने नहीं देंगे-सीएम योगी

9 second read
0
8

विपक्ष कितनी ही साजिश कर ले उत्‍तर प्रदेश को विकास की पटरी से उतरने नहीं देंगे-सीएम योगी

लखनऊ: विधान सभा उपचुनाव की जन सभाओं में मंगलवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यानाथ ने साफ कर दिया कि विपक्ष कितनी ही साजिश कर ले उत्‍तर प्रदेश को विकास की पटरी से उतरने नहीं देंगे ।

योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने जाति , मज़हब से ऊपर उठकर सबका विकास किया है । मुख्‍यमंत्री ने मंगलवार को घाटमपुर और बांगरमऊ में पार्टी प्रत्‍याशियों के पक्ष में जनसभाएं की।

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन में गरीबों के लिए खाद्यान्न योजना लागू करना हो या उनके लिए भरण-पोषण भत्ते की व्यवस्था, राज्‍य सरकार ने हर स्‍तर पर इंतजाम किया।

गरीबों के खातों में 500 रुपये भेजने की व्यवस्था की , किसानों और विधवाओं को आर्थिक मदद देने का काम प्राथमिकता के आधार पर किया गया। करोना काल में जान और जहान दोनों को बचाने का कार्य हम सब ने किया है।

पहले बिजली नहीं आती थी । हमने कहा कि 18 घंटे गांवों को बिजली मिलनी ही चाहिए। हम चाहते हैं आने वाले कुछ महीनों में या सालों में ग्रामीण क्षेत्रों में 24 घंटे बिजली मिले घाटमपुर में पावर स्टेशन स्थापित हो रहा हैं।

हम बिजली के लिए किसी पर निर्भर नहीं रहेंगे। घाटमपुर की बिजली की आवश्यकता लोगों को घाटमपुर से ही पूरी होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार में किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया गया। लोगों को मुफ्त शौचालय, रसोई गैस, आवास दिया गया। पूर्ववर्ती सरकारों के शासन काल में विकास केवल एक परिवार तक सीमित रहता था।

आज हम सबका साथ सबका विकास नीति को लेकर चल रहे है। आज सरकार ने सबसे ज्यादा नौजवानों को नौकरी की गारंटी मिल रही है। प्रधानमंत्री मोदी जी ने आज सुबह 2 लाख 60 हजार पटरी व्यवसायियों को मदद पहुंचाने की घोषणा की है।

उत्‍तर प्रदेश में गुंडाराज, अराजकता स्वीकार्य नहीं होगी। किसी ने यदि कहीं पर भी कब्जा किया तो कार्रवाई से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। सीएम योगी ने कहा कि पहले कश्मीर के विषय में पूछते थे कि एक देश में दो निशान औए दो संविधान कब हटेंगे। केंद्र सरकार ने धारा 370 हटा कर दिखाया।

अयोध्‍या में राम मंदिर बना कर हमने 500 साल की टीस को खत्म किया है। राम मंदिर का निर्माण जो केवल कल्पना बन चुका था, अब वह भी जल्द ही बनकर तैयार होने वाला है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.