1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. 15 नवंबर को होगी एनडीए विधायक दल की बैठक: नीतीश कुमार

15 नवंबर को होगी एनडीए विधायक दल की बैठक: नीतीश कुमार

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बिहार विधानसभा चुनाव संपन्न हो गया है और नतीजे भी सामने आ गए हैं। एनडीए बहुमत के साथ सरकार बनाने को तैयार है। सरकार की रूपरेखा क्या होगी इसे लेकर अभी तक अटकलों का बाजार गर्म है लेकिन आज से आधिकारिक रूप से सरकार बनाने की कवायद शुरू हो जाएगी।

सीएम आवास पर एनडीए की आज अहम बैठक होने वाले है जिसमें सरकार की रूपरेखा और मंत्रीमंडल के गठन पर चर्चा होगी। वहीं, पीएम मोदी और अमित शाह पहले ही साफ कर चुके हैं कि बिहार में बीजेपी की ज्यादा सीटें आने पर भी नीतीश कुमार ही सीएम होंगे।

जबकि नीतीश कुमार ने गुरुवार को कहा था कि मैंने कोई दावा नहीं किया है। एनडीए जो फैसला लेगी वही माना जाएगा। इसी को लेकर नीतीश के घर अहम बैठक शुरू हो गई है। जिसमें भाजपा नेता संजय जयसवाल, सुशील कुमार मोदी, नागेंद्र सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर बैठक के लिए पहुंच गए हैं।

वहीं निर्दलीय विधायक सुमित सिंह मुख्यमंत्री से मिलने के लिए पहुंचे थे।एनडीए बैठक के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि 15 नवंबर को दोपहर 12.30 बजे एनडीए विधायक दल की बैठक होगी। उसमें सभी फैसले लिए जाएंगे। वहीं आज  विधानसभा भंग करने की सिफारिश की जाएगी।

शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में हिस्सा लेने के लिए हम के अध्यक्ष जीतन राम मांझी, वीआईपी के मुकेश सहनी, भाजपा नेता संजय जायसवाल, सुशील मोदी, नागेंद्र सिंह, नित्यानंद राय सहित अन्य नेता पहुंचे थे।राजनीतिक गलियारों में ये चर्चा जरूर है कि अब जेडीयू नहीं बीजेपी, एनडीए में ड्राइविंग सीट पर आ गई है

स्वभाविक तौर पर नीतीश कुमार को बीजेपी के हिसाब से चलना होगा। अब तक यही देखा गया था कि नीतीश कुमार बिहार बीजेपी पर भारी पड़ते थे और उनके फैसले को बीजेपी को मानना पड़ता था। लेकिन, इस बार परिस्थितियां थोड़ी अलग होगी।

देखने वाली बात ये भी होगी कि बिहार में बीजेपी उपमुख्यमंत्री किसे चुनती है। पिछले 15 सालों से सुशील मोदी लगातार इस पद पर हैं लेकिन इस बार चर्चा कामेश्वर चौपाल के डिप्टी सीएम बनने की भी हो रही है। ऐसे में आज शाम की अहम बैठक के बाद कई फैसलों पर मुहर लग सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...