Home Breaking News पीएम मोदी की बैठक में हुआ खुलासा, 26/11 की वर्षगांठ पर हमले की फिराक में थे नगरोटा आतंकवादी

पीएम मोदी की बैठक में हुआ खुलासा, 26/11 की वर्षगांठ पर हमले की फिराक में थे नगरोटा आतंकवादी

4 second read
0
6

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गृह मंत्री अमित शाह, देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, विदेश सचिव और शीर्ष खुफिया अफसरों के साथ नगरोटा एनकाउंटर पर समीक्षा बैठक की। मिली जानकारी के अनुसार सरकार का ये मानना है कि आतंकवादी 26/11 की वर्षगांठ पर एक बार फिर बड़े आतंकी हमले की योजना बना रहे थे।

जम्मू जिले के नगरोटा इलाके में मुठभेड़ के दौरान गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों ने एक ट्रक में जा रहे 4 आतंकवादियों को मार गिराया था। जैश-ए-मोहम्मद के इन चारों आतंकवादियों के एक ग्रुप ने बुधवार रात सांबा में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से भारत में घुसपैठ की थी। वे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ट्रक में जा रहे थे, जिसे पुलिस ने नगरोटा के पास एक टोल प्लाजा पर रोक दिया।

जिसके बाद हथियारों से लैस आतंकवादियों ने पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। मुठभेड़ के दौरान ट्रक में आग लग गई। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और अतिरिक्त बलों को मौके पर बुला लिया गया। मुठभेड़ में चारों आतंकी मार गिराए गए।

पुलिस के आईजी मुकेश सिंह ने बताया था, नगरोटा में मारे गए आतंकियों से गोला-बारूद के अलावा 11 एके-47 राइफल, 6 एके-56 राइफल, 3 पिस्टल, 29 ग्रेनेड, मोबाइल फोन, बंपर, पिट्ठू बैग, मोबाइल सेल, मैगजीन बरामद हुआ। पिछले कुछ सालों के इतिहास में ये सबसे बड़ी खेप है।

Load More In Breaking News
Comments are closed.