Home देश मुंगेर गोलीकांड: राज्यपाल से मिलकर सुरजेवाला ने कि सीएम-डिप्टी सीएम को हटाने की मांग

मुंगेर गोलीकांड: राज्यपाल से मिलकर सुरजेवाला ने कि सीएम-डिप्टी सीएम को हटाने की मांग

6 second read
0
6

बिहार में विधानसभा चुनाव के बीच मुंगेर में हुई गोलीबारी की घटना से राज्य का सियासी माहौल गरमा गया है। विपक्ष लगातार सरकार को घेरने में लगा हुआ है। वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला की अगुवाई में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को मुंगेर लाठीचार्ज और फायरिंग को लेकर बिहार के राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की।

इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी जिसमे उन्होंने लिखा आज मुंगेर लाठी-गोली कांड को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल महामहिम राज्यपाल, बिहार से 12 बजे मिलेगा। नीतीश-मोदी सरकार को एक मिनट भी सत्ता में बने रहने का अधिकार नही। प्रधानमंत्री #मुंगेर हिंसा पर चुप क्यों हैं?

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद कहा, हमने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को तत्काल निलंबित करने की मांग की है। मारे गए व्यक्ति के परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाना चाहिए।

बिहार के मुंगेर में गोलीकांड को लेकर गुरुवार को फिर बवाल हुआ। गुस्साए लोगों ने पूरब सराय थाने में आग लगा दी। उग्र भीड़ ने कई पुलिस वाहन फूंक दिए। एसडीओ व डीएसपी के दफ्तर व आवास पर भी पथराव किया गया। जिले की स्थिति को देखते हुए चुनाव आयोग ने जिला कलेक्टर राजेश मीणा व एसपी लिपि सिंह को हटा दिया।

घटना को लेकर बिहार चुनाव आयोग के सीईओ ने ट्वीट कर बताया कि मुंगेर की एसपी और डीएम को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। उन्होंने लिखा, ‘मुंगेर में मौजूदा स्थिति के मद्देनजर, चुनाव आयोग ने एसपी और डीएम मुंगेर को तत्काल हटाने का आदेश दिया है। आयोग ने श्री असंगबा चुबा एओ, मंडल आयुक्त, मगध को पूरी घटना की जांच करने का आदेश दिया है, जिसे अगले सात दिनों के भीतर पूरा किया जाना है।’

Load More In देश
Comments are closed.