1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मिशन शक्ति : बेटिया अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए सड़क पर उतरी, चलाया वाहन चेकिंग अभियान

मिशन शक्ति : बेटिया अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए सड़क पर उतरी, चलाया वाहन चेकिंग अभियान

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मिशन शक्ति : बेटिया अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए सड़क पर उतरी, चलाया वाहन चेकिंग अभियान

मिशन शक्ति के तहत आज 23 अक्टूबर को रामपुर जिले के सभी थानों का माहौल बदला-बदला नजर आया। दरअसल, सभी थानों के प्रभारी दो घंटे के लिए बदल दिए गए थे।

थानों की कमान बेटियों ने संभाल ली। थानों में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की टॉपर रही छात्राओं ने थानेदारी की।

इन बेटियों ने अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए सड़क पर उतरी और वाहन चेकिंग अभियान चलाया।

रामपुर जिले के सिविल लाइंस कोतवाली में विद्या मंदिर इंटर कालेज में कक्षा 11 की छात्रा प्रतिभा काला को प्रभारी बनाया गया। यहां आसपास के दूसरे थानों में प्रभारी बनी बेटियों को भी बुला लिया गया।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए राज्यमंत्री बलदेव औलख भी आ गए। थाना प्रभारी प्रतिभा ने राज्यमंत्री से थाने में बनी महिला हेल्प डेस्क का फीता कटवाकर उद्घाटन भी कराया।

बाद में राज्यमंत्री ने थाने का निरीक्षण भी किया। निरीक्षण के बाद राज्यमंत्री चले गए। इसके बाद जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह और एसपी शगुन ने थाना प्रभारी बनी बेटियों के साथ वाहन चेकिंग भी कराई।

थाना प्रभारी बनी प्रतिभा काला ने सड़क पर उतर कर वाहन चेकिंग की और कई लोगों के चालान भी काटे। इस दौरान मीडियाकर्मियों ने दो घंटे की थाना प्रभारी बनी प्रतिभा काला से बात की। प्रतिभा काला ने बताया मुश्किल ड्यूटी है।

इतनी धूप में काम करना और लोगों की बातें भी सुनना बहुत टफ है। आप खुद ही सोचिए कि इतनी धूप में यह लोग काम कर रहे हैं हम लोगों की सेफ्टी के लिए ही कर रहे हैं।

आपको हेलमेट लगाने के लिए कह रहे हैं तो उसमें आपकी सेफ्टी है। आपको मास्क लगाने के लिए कहा जाता है तो उसमें भी आपकी सेफ्टी है। सभी लोग इस चीज को नहीं समझ रहे हैं और चालान कटवाने में आनाकानी करते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...