1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मायावती ने प्रदेश अध्यक्ष बाबू मुनकाद अली को पद से हटाया

मायावती ने प्रदेश अध्यक्ष बाबू मुनकाद अली को पद से हटाया

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मायावती ने प्रदेश अध्यक्ष बाबू मुनकाद अली को पद से हटाया

लखनऊ: यूपी में विधानसभा की 7 सीटों पर उपचुनाव संपन्न हो गया है. 7 में से 6 सीटों पर सत्तारूढ़ पार्टी BJP ने जीत हासिल की हैं। लेकिन उपचुनाव में बसपा ने बेहद खराब प्रदर्शन किया हैं। जिसके चलते जिम्मेदार नेताओं पर बसपा प्रमुख ने गाज गिरानी शुरू कर दी हैं।

रविवार को BSP अध्यक्ष मायावती ने प्रदेश अध्यक्ष बाबू मुनकाद अली को पद से हटा दिया हैं। मुनकाद अली की जगह भीम राजभर को यूपी बीएसपी का अध्यक्ष बनाया गया हैं। खुद मायावती ने ट्वीट कर इस फैसले की जानकारी दी हैं।

मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि, यूपी में अति-पिछड़े वर्ग ओबीसी में राजभर समाज के पार्टी व मूवमेन्ट से जुड़े पुराने, कर्मठ एवं अनुशासित सिपाही भीम राजभर, निवासी ज़िला मऊ आज़मगढ़ मण्डल को बी.एस.पी. उत्तर प्रदेश स्टेट यूनिट का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. इनको हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं ।

बता दे कि भीम राजभर आजमगढ़ मंडल के जोनल कोआर्डिनेटर और मऊ के निवासी है अब उन्हे उत्तर प्रदेश का नया अध्यक्ष बनाया गया हैं। बीएसपी के इस फैसले को मायावती की राजभर वोट बैंक को अपने पक्ष में करने की सियासी रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है. बता दें कि पूर्वी उत्तर प्रदेश यूपी में राजभर वोट बैंक की अच्छी खासी तादाद हैं।

बीएसपी सुप्रीमो मायावती का ये बदलाव यूपी उपचुनाव के बाद हुआ हैं। बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए यूपी उपचुनाव में बसपा का प्रदर्शन खराब रहा है. बीएसपी सात सीटों में से एक भी नहीं जीत सकी अगर बुलंदशहर सीट छोड़ दें तो बाकी 6 सीटों पर बीएसपी उम्मीदवार तीसरे स्थान पर रहें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...