Home Breaking News पेट्रोल और डीजल को लेकर मायावती ने चिंता जाहिर की

पेट्रोल और डीजल को लेकर मायावती ने चिंता जाहिर की

4 second read
0
4

पेट्रोल और डीजल को लेकर मायावती ने चिंता जाहिर की

देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने चिंता जाहिर की है। मायावती ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए कहा कि कोरोना महामारी से जूझ रही देश की जनता और यहां की बदहाल अर्थव्यवस्था को थोड़ा संभालने के लिए तेल की कीमतों को अगर नियंत्रित और कम रखा जाए तो बेहतर होगा।

बता दें, पेट्रोल और डीजल के दाम रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए हैं। उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को पेट्रोल 83.98 रुपए और डीजल 74.74 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया, देश में खासकर पेट्रोल व डीजल की कीमत जिस मनमाने ढंग से लगातार बढ़ाई जा रही है वह अति-चिन्ताजनक स्थिति पैदा कर रही है।

कोरोना महामारी से जुझ रही देश की जनता व यहाँ की बदहाल अर्थव्यवस्था को थोड़ा संभालने के लिए तेल की कीमतों को यदि नियंत्रित व कम रखा जाए तो बेहतर। लखनऊ में शुक्रवार को पेट्रोल 83.98 रुपए और डीजल 74.74 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं, नोएडा में पेट्रोल 84.06 रुपये और डीजल 74.82 रुपये प्रति लीटर है।

गुरुवार को पेट्रोल के दाम में 23 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी। माना जा रहा है कि पेट्रोल कीमतों पर जल्द बड़ी राहत मिल सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पेट्रोलियम मंत्रालय ने सरकार से ऊंची पेट्रोल, डीजल कीमतों पर राहत देने की सिफारिश की है। माना जा रहा है कि कोरोना काल में पेट्रोल डीजल पर बढ़ाए गए उत्पाद शुल्क में 50 फीसदी कटौती करके पेट्रोल के दाम 5 रुपए प्रति लीटर तक कम किए जा सकते हैं।

Load More In Breaking News
Comments are closed.