Home देश बंगाल में ममता बनर्जी को झटका, शुभेन्दु अधिकारी के छोटे भाई और TMC के 14 पार्षद बीजेपी में हुए शामिल

बंगाल में ममता बनर्जी को झटका, शुभेन्दु अधिकारी के छोटे भाई और TMC के 14 पार्षद बीजेपी में हुए शामिल

1 second read
0
17

बीस सदस्यीय कोंटाई नगरपालिका में तृणमूल कांग्रेस के 15 पार्षद शुक्रवार को बीजेपी में शामिल हो गए। राज्य में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वालों में कोंटाई नगरपालिका के पूर्व प्रशासक सौमेन्दु अधिकारी भी शामिल हैं।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं सौमेन्दु के भाई शुभेन्दु अधिकारी ने एक कार्यक्रम में पार्षदों को पार्टी के झंडे सौंपे। सौमेन्दु को हाल ही में ममता बनर्जी सरकार द्वारा नागरिक निकाय में प्रशासक के पद से हटा दिया गया था।

पिछले महीने तृणमूल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए शुभेन्दु अधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से सौमेन्दु को हटाना ”बदले की भावना से उठाया गया कदम था।

उन्होंने कहा, ”सौमेन्दु का आगे एक लंबा राजनीतिक करियर है। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में कड़ी मेहनत की है …और यही अन्य पार्षदों पर भी लागू होता है। अधिकारी परिवार अब ‘पिशी-भाइपो (तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी और भतीजे अभिषेक बनर्जी) की पार्टी के साथ नहीं है।”

राज्य के पूर्व मंत्री ने यह भी कहा कि ममता बनर्जी सरकार नगर निगम चुनाव कराने में देरी कर रही है, क्योंकि वह अपनी आसन्न हार से भयभीत है। उन्होंने कहा, ”लोग बीजेपी के पक्ष में मतदान करेंगे, चाहे वह निकाय चुनाव हों या विधानसभा चुनाव।”

इससे पहले दिन में, सौमेन्दु ने संवाददाताओं से कहा था कि उनका परिवार कई तरह के हमले सहन कर रहा है। लेकिन हम मैदान में एक उचित जवाब देने में विश्वास करते हैं।

अधिकारी परिवार अब ‘पिशी-भाइपो’ (तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी और भतीजे अभिषेक बनर्जी) की पार्टी के साथ नहीं है।’’ राज्य के पूर्व मंत्री ने यह भी कहा कि ममता बनर्जी सरकार नगर निगम चुनाव कराने में देरी कर रही है, क्योंकि वह अपनी ‘‘आसन्न हार’’ से भयभीत है।

उन्होंने कहा, ‘‘लोग भाजपा के पक्ष में मतदान करेंगे, चाहे वह निकाय चुनाव हों या विधानसभा चुनाव।’’ इससे पहले दिन में, सौमेन्दु ने संवाददाताओं से कहा था कि ‘‘उनका परिवार कई तरह के हमले सहन कर रहा है। लेकिन हम मैदान में एक उचित जवाब देने में विश्वास करते हैं।’’

Load More In देश
Comments are closed.