1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. मध्य प्रदेश चुनाव: रुझानों से खुश शिवराज सिंह चौहान का बड़ा दावा, पढ़े

मध्य प्रदेश चुनाव: रुझानों से खुश शिवराज सिंह चौहान का बड़ा दावा, पढ़े

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर हुए उपचुनाव के रुझानों में बीजेपी को 17 सीटों पर बढ़त मिली हुई है, जिससे राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर अपनी खुशी ज़ाहिर की है।

उन्होंने नतीजे देखते हुए कुछ तस्वीरें शेयर की हैं और कहा है कि राज्य की जनता ने एक बार फिर विकास और जनकल्याण के लिए संकल्पित बीजेपी को मध्य प्रदेश की ज़िम्मेदारी सौंपने का फैसला किया है।

मध्य प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा और अन्य नेताओं के साथ उपचुनाव के नतीजे देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर पर कुछ तस्वीरें शेयर की और लिखा, “राज्य की जनता ने एक बार फिर विकास और जनकल्याण के लिए संकल्पित बीजेपी को मध्य प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपने का निर्णय ले लिया है। यह स्पष्ट दिखाई दे रहा है। प्रदेश विधानसभा के उपचुनाव के परिणाम को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और साथियों के साथ देख रहा हूं।”

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने 28 में से 28 सीटों के रुझान जारी कर दिए हैं। कांग्रेस सात सीटों और बीजेपी 20 सीटों पर आगे चल रही है। इसके अलावा एक सीट पर बीएसपी ने अपनी बढ़त बना रखी है।

राज्य के इतिहास में यह पहला मौका है जब 230 सदस्यीय विधानसभा की 28 सीटों पर एक साथ उपचुनाव हुए हैं। इन चुनावों में प्रदेश के 12 मंत्रियों समेत कुल 355 उम्मीदवार मैदान में हैं।

सत्ताधारी बीजेपी के पास 107 विधायक हैं और उसे बहुमत के लिए आठ और सीटों की जरूरत है, जबकि कांग्रेस के पास सदन में 87 विधायक हैं। ये उपचुनाव इसलिए भी अहम हैं, क्योंकि इसके नतीजे से राज्य में सरकार बन भी सकती है और गिर भी सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...